झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Crime News Jamtara: जामताड़ा पुलिस ने साइबर ठगों के खिलाफ चलाया छापेमारी अभियान, कुल 11 अपराधी गिरफ्तार

जामताड़ा साइबर थाना और करमाटांड थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से साइबर अपराध के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. टीम ने छापेमारी अभियान चलाकर कुल 11 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. सभी फर्जी अधिकारी बन कर साइबर ठगी को अंजाम देते थे.

By

Published : Jul 15, 2023, 8:11 PM IST

cyber crime in jamtara
cyber crime in jamtara

जामताड़ा: पुलिस ने साइबर अपराध के खिलाफ छापामारी अभियान चलाकर 11 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की ये कार्रवाई जिले के करमाटांड़ थाना क्षेत्र के बरमुंडी सियाटांड गांव में हुई है. साइबर थाना की पुलिस और करमाटांड़ थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से बरमुंडी और सियाटांड गांव में साइबर अपराध के विभिन्न अड्डों पर छापेमारी अभियान चलाया, जहां से कुल 11 साइबर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी को जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें:Crime News Jamtara: जामताड़ा साइबर थाना पुलिस ने की करमाटांड़ और नारायणपुर में छापेमारी, पांच साइबर अपराधी गिरफ्तार, 16 लाख नगद बरामद

इनके पास से पुलिस ने महिंद्रा एक्सयूवी 300 कार, मोटरसाइकिल, 26 सिम, 22 मोबाइल और एटीएम कार्ड बरामद किया है. पकड़े गए साइबर अपराधी का नाम आबिद अंसारी, तैयब अंसारी, नजरुल अंसारी, सद्दाम अंसारी, बिलाल अंसारी, प्रदुम मंडल, भीम मंडल, राजू मंडल, हुबलाल मंडल, रमेश मंडल और रितलाल मंडल बताया गया है.

फर्जी अधिकारी बन कर करते थे ठगी:पकड़े गए साइर अपराधियों का एक गैंग बिजली बिल जमा नहीं करने पर बिजली लाइन काटने का फर्जी मैसेज देकर और खुद को फर्जी बिजली बिल का अधिकारी बताकर क्विक सपोर्टऐप, ऐनीडेस्क ऐप आदि के माध्यम से साइबर ठगी को अंजाम देते थे. जबकि दूसरा गैंग क्रेडिट कार्ड अपडेट करने के नाम पर देश के विभिन्न हिस्सों में मैसेज भेजते थे और क्विक सपोर्ट ऐप डाउनलोड करा कर लोगों को चूना लगाते थें.

बताया जाता है कि पकड़े गए 11 साइबर अपराधियों में प्रदुम मंडल ने साइबर अपराध के जरिए अटूट संपत्ति अर्जित की है. उसके पास करोड़ों की संपत्ति है. पुलिस को इसके बारे में सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस इसकी संपत्ति की जानकारी ईडी को भेजने की तैयारी में है.

एसपी ने दी जानकारी: जामताड़ा एसपी मनोज स्वर्गीयारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधियों में एक गैंग करमाटांड़ थाना के बरमुंडी और सियाटांड गांव में छापामारी के दौरान पकड़ा गया. जबकि दूसरा गैंग जब्त कार में साइबर अपराध करते पकड़े गया. कुल 11 साइबर अपराधियों को पकड़ा गया है. जिसके पास से 22 मोबाइल, 26 सिम, 1 एटीएम कार्ड, एक मोटरसाइकिल और एक महिंद्रा एक्सयूवी 300 कार जब्त किया गया है. फिलहाल पकड़े गए सभी साइबर अपराधियों को मामला दर्ज कर जामताड़ा जेल भेज दिया गया है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details