झारखंड

jharkhand

By

Published : Apr 9, 2020, 12:50 PM IST

ETV Bharat / state

जामताड़ा में बनेगा कोविड-19 अस्पताल, प्रशासन कर रही तैयारी

जामताड़ा में कोविड-19 अस्पताल बनाया जा रहा है. इसके लेकर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस अस्पताल में सारी व्यवस्था होगी, जिससे किसी भी मरीज को कोई परेशानी न हो.

Covid-19 hospital to be built in Jamtara
जामताड़ा में बनेगा कोविड-19 अस्पताल

जामताड़ा: कोरोना वायरस से निपटने को लेकर जिले में कोविड-19 अस्पताल बनाया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की जा रही है. जिले के उदल बनी गांव स्थित करोड़ों की लागत से बने बृद्धाश्रम भवन को जिला प्रशासन ने कोविड-19 अस्पताल बनाने को लेकर चिन्हित किया है. जहां पर्याप्त बेड, डॉक्टर से लेकर एएनएम की प्रतिनियुक्ति की जा रही है. यहां बिजली, पानी सेलेकर खाने-पीने की व्यवस्था की जा रही है. इस अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति का इलाज किया जाएगा.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-हजारीबागः कोरोना पॉजिटिव मरीज की हालत में हो रहा सुधार, जिले में 18,093 लोगों की गई है स्कैनिंग

उपायुक्त ने दी जानकारी

जिला के उपायुक्त गणेश कुमार ने जामताड़ा में कोविड-19 अस्पताल बनाए जाने की जानकारी देते हुए बताया कि विद्या आश्रम भवन को कोविड-19 अस्पताल को लेकर प्रस्ताव लिया गया है, जहां बेड, बिजली, पानी, डॉक्टर, नर्स और खाने-पीने की सारी सुविधा का इंतजाम किया जा रहा है. उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 अस्पताल में सारी सुविधा रहेगी. वहीं, अस्पताल में रहने वाले किसी भी कर्मचारी को बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी.

कोरोना वायरस कोविड-19 से निपटने को लेकर जामताड़ा में कई क्वॉरेंटाइन सेंटर भी बनाए गए हैं. सदर अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है और प्रखंड स्तर के अस्पताल में भी व्यवस्था की गई है. डॉक्टरों की टीम भी लगायी गयी है. इसके बावजूद जिला मुख्यालय में इस कोरोना वायरस से निपटने के लिए कोविड-19 अस्पताल बनाने का काम किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details