झारखंड

jharkhand

किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस ने अपनी राजनीति की तेज, भाजपा पर लगाया आरोप

By

Published : Feb 10, 2021, 1:00 PM IST

Updated : Feb 10, 2021, 2:29 PM IST

केंद्र सरकार के लाए गए कृषि कानून को लेकर पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस ने अपनी राजनीति तेज कर दी है. कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है.

congress accused BJP of farmers movement in jamtara
कांग्रेस कमेटी

जामताड़ा: किसानों के लगातार किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस ने झारखंड में खुलकर विरोध प्रदर्शन कर राजनीति तेज कर दी है. कांग्रेस ने भाजपा पर किसानों के आंदोलन को बदनाम करने का आरोप लगाया है. जबकि भाजपा ने विपक्ष को किसानों के आंदोलन के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया है.

देखें पूरी खबर
किसानों के आंदोलन के समर्थन में उतरी कांग्रेसजब से केंद्र सरकार ने किसानों के लिए 3 नए कृषि कानून लाया है, तब से इस कानून का विरोध किसान कर रहे हैं. लगातार किसान आंदोलन कर केंद्र सरकार के लाए गए कानून को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसान कृषि कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस सामने आई है. झारखंड में किसानों ने आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस धरना प्रदर्शन कर विरोध कर रही है.कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया आरोपकांग्रेस नेता रणविजय सिंह ने जामताड़ा में प्रेस वार्ता कर कहा कि किसानों के हित के लिए किए जा रहे काम को लेकर जानकारी दें. केंद्र सरकार भाजपा पर शांतिपूर्ण तरीके से किसानों के आंदोलन को दबाने और उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. कांग्रेस नेता ने कहा कि किसान शांतिपूर्ण ढंग से अपना आंदोलन कर रहे हैं लेकिन उन्हें बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्हें आतंकवादी कहा जा रहा है. उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है. कांग्रेस नेता ने भाजपा पर सूट का राष्ट्रप्रेम का ढोंग रचने का आरोप लगाया है.13 फरवरी को कांग्रेस करेगी धरना प्रदर्शनकांग्रेस के जिला प्रभारी रणविजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि किसानों के हित में और किसानों के आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस राजपाल को ज्ञापन सौंपा है. लगातार आंदोलन कर रही है. संथाल परगना में ट्रैक्टर रैली निकाली गई है. 13 फरवरी को राज्य के प्रत्येक जिला मुख्यालय में कांग्रेस धरना प्रदर्शन करेगी. हजारीबाग में विराट किसानों का सम्मेलन किया जाएगा.

ये भी पढ़े-शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो हुए डिस्चार्ज, 112 दिनों के बाद अस्पताल से मिली छुट्टी

भाजपा ने कांग्रेस पर किया पलटवार
कांग्रेस की ओर से किसानों आंदोलन के समर्थन में किए जा रहे राजनीति को भाजपा ने पलटवार किया है. भाजपा नेता सह पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा सोरेन ने केंद्र सरकार की ओर से किसानों के लिए लाए गए तीन कानून को किसानों के हित में बताया है. उन्होंने कहा कि भाजपा किसानों के हित में कानून लाई है और किसानों के हित में भाजपा काम कर रही है. जिससे विपक्ष को पच नहीं रहा है. किसान के आंदोलन के नाम पर विपक्ष राजनीति कर रही है. पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा सोरेन ने किसानों से विपक्ष की राजनीति से गुमराह नहीं होने की अपील की है.

Last Updated : Feb 10, 2021, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details