झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामतारा में सीएम ने कांग्रेस और झामुमो पर जमकर बरसे, कहा- बीजेपी के अलावा किसी पार्टी ने आदिवासी के हित में काम नहीं किया

जामताड़ा में सीएम रघुवर दास ने एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान वे झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पर जमकर बरसे.

By

Published : May 11, 2019, 8:02 PM IST

सीएम रघुवर दास

जामताड़ा: सीएम रघुवर दास ने बरियारपुर मैदान में एक सभा को संबोधित किया. जिसमें झारखंड मुक्ति मोर्चा को झारखंड मुद्रा मोचन पार्टी करार दिया. उन्होंने लोगों से संथाल से झामुमो को मुक्त करने का आह्वान किया.

सभा को संबोधित करते सीएम रघुवर दास

सीएम रघुवर दास जामताड़ा के संथाल परगना में लगातार दौरा कर संथाल के तीनों लोकसभा सीट में होने वाले चुनाव को लेकर अपना प्रचार-अभियान तेज कर दिया है, साथ ही धुआंधार जनसभा और प्रचार कर पार्टी के पक्ष में मतदाताओं से वोट करने की अपील कर रहे हैं. इसी कड़ी में सीएम ने जामताड़ा के बरियापुर मैदान में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. सभा में उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और महागठबंधन पर कड़ा प्रहार किया.

वहीं, सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस को मीर जाफर और जयचंद के वंशज करार दिया, साथ ही झारखंड मुक्ति मोर्चा को झारखंड मुद्रा लोचन पार्टी करार दिया. उन्होंने सभा संबोधन करते हुए कहा कि संथाल में तीन आदिवासी मुख्यमंत्री बने, लेकिन किसी ने आदिवासी के हित में काम नहीं किया. जब से वह मुख्यमंत्री बने हैं लगातार संथाल का दौरा किए हैं और काम कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि उनका प्रण है कि संथाल को परिवर्तन करके रहेंगे और विकास संथाल के गांव तक पहुंचाने का काम करेंगे. वहीं, उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा को संथाल के सबसे बड़ा शोषक और शोषण करने वाला पार्टी बताया, साथ ही उन्होंने कहा कि जो काम मोदी सरकार ने झारखंड के आदिवासी के हित के लिए किया है आज तक झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के लोगों ने प्रयास भी नहीं किया.

उन्होंने सभा में केंद्र सरकार की ओर से किए जा रहे कल्याणकारी योजनाओं को भी गिनाया. स्वच्छता अभियान, शत प्रतिशत लोगों के घर में बिजली और शौचालय बनाए जाने की चर्चा करते हुए कहा कि आचार संहिता के कारण बहुत से विकास कार्य नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन 23 तारीख के बाद झारखंड के पंचायत में भी शहर जैसी सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि पंचायत में भी सड़क का निर्माण कराया जाएगा जिसका शुभारंभ चुनाव के बाद किया जाएगा.

उन्होंने शिबू सोरेन को काफी कमजोर प्रत्याशी और कोई विकास का काम नहीं करने वाले प्रत्याशी बताया, साथ ही अपने प्रत्याशी सुनील को दुमका लोकसभा से भारी मतों से वोट देकर विजय कराने के लिए अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details