झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चेंबर ऑफ कॉमर्स ने शुरू की निःशुल्क रसोई सेवा, जरूरतमंदों को मुफ्त में मिलेगा भोजन

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए संकट की घड़ी में जामताड़ा में जरूरतमंद लोगों और पीड़ित लोगों को भोजन उठाने को लेकर निःशुल्क रसोई सेवा शुरू की गई है. इसका शुभारंभ जिले के डीसी और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से की है. निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराने का बीड़ा चेंबर ऑफ कॉमर्स जामताड़ा ने उठाया है.

By

Published : Apr 30, 2021, 12:07 PM IST

Chamber of Commerce started free kitchen service
निःशुल्क रसोई सेवा

जामताड़ा: जिले में इस संकट की घड़ी में जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए समाजसेवी सामाजिक संगठन आगे आकर अपनी सेवा दे रहे हैं. इस कड़ी में जामताड़ा चेंबर ऑफ कॉमर्स भी कोरोना से संक्रमित मरीज और जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आया है. चेंबर की ओर से लोग भूखे न रहें इसे लेकर निःशुल्क रसोई सेवा का शुभारंभ किया गया है और भोजन उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है.

जरूरतमंदों को मुफ्त में मिलेगा भोजन

ये भी पढ़ें-मारवाड़ी कॉलेज के 16 विद्यार्थी कर रहे हैं हेल्थ एडवाइजरी का काम, 104 नंबर पर दे रहे हैं सेवा

इसका शुभारंभ जिले के डीसी और एसपी ने संयुक्त रूप से बुधवार को किया. डीसी ने सभी वर्ग के लोगों को इस संकट की घड़ी में आगे आकर सहयोग करने और सेवा करने की अपील की है. निःशुल्क रसोई सेवा का शुभारंभ करते हुए इस मौके पर जिला के उपायुक्त फैज अक अहमद ने रसोई सेवा का निरीक्षण भी किया. साथ ही चेंबर ऑफ कॉमर्स के लोगों को सेवाभाव से आगे आकर काम करने के लिए प्रेरित किया.

निःशुल्क रसोई सेवा

उन्होंने समाज के हरेक वर्ग के लोगों को इसी तरह इस संकट की घड़ी में आगे आकर पीड़ित और जरूरतमंद लोगों के लिए सेवा करने की अपील की और प्रशासन के साथ सहयोग करने के लिए अपेक्षा की.

चेंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से कोरोना संक्रमण के संकट काल में निःशुल्क रसोई सेवा शुरू करने के पीछे मुख्य उद्देश्य असहाय जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में भोजन उपलब्ध कराना और सहायता करना है. जरूरतमंदों की सुविधा देखते हुए यह रसोई सेवा शुरू की गई है. वहीं, शहरी क्षेत्र के लिए होम डिलीवरी की व्यवस्था भी की गई है.

कोरोना संक्रमण फेज टू के प्रभाव से पूरे देश में त्राहिमाम है. झारखंड का जामताड़ा जिला भी अछूता नहीं है. इसने भयानक रूप ले लिया है, ऐसे संकट की घड़ी में जरूरत है समाज के हरेक वर्ग के लोगों को आगे आकर जरूरतमंदों की सहायता करने की ताकि इस वैश्विक महामारी कोरोना को मात दी जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details