झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जामताड़ा के 19 मजदूर लद्दाख में फंसे, WhatsApp से दी जानकारी

जामताड़ा: जिले के मिहिजाम मलिकपाड़ा के आसपास के रहने वाले 19 मजदूर कमाने खाने के लिए ठेकेदार के माध्यम से बर्फ काटने के लिए लद्दाख गए. लेकिन अब वो वहां बूरी तरह फंस गए हैं. एक साथी की मौत के बाद उन्हें लेकर गए ठेकेदार की गिरफ्तारी हो गई. वहीं उनके पास पैसे नहीं हैं कि वो वापस आएं.

By

Published : May 9, 2019, 6:28 PM IST

मजदूर

जामताड़ा: जिले के मिहिजाम मलिकपाड़ा के आसपास के रहने वाले 19 मजदूर कमाने खाने के लिए ठेकेदार के माध्यम से बर्फ काटने के लिए लद्दाख गए. लद्दाख में काम करने वाले यह 19 मजदूर काफी गरीब तबके के हैं. लेकिन अपनी रोजी रोटी की खातिर रोजगार के लिए ठेकेदार के माध्यम से बर्फ काटने के लिए लद्दाख चले गए. जहां ये बर्फ काटने का काम करते थे.

जानकारी देते उपायुक्त जटाशंकर चौधरी

मुश्किल में पड़ गए
बताया गया कि इनमें से एक साथी की मौत हो जाने के बाद ठेकेदार की गिरफ्तारी कर ली गई. बाद में यह मजदूर वहां बुरी तरह फंस गए. एक की मौत हो जाने की सूचना सरकारी तौर पर नहीं हो पाई है, लेकिन मजदूरों के पास पैसा नहीं रहने पर वो मुश्किल में पड़ गए हैं.

व्हाट्सएप से दी सूचना
किसी तरह अपनी फोटो व्हाट्सएप से वायरल की और इसकी सूचना अपने लोगों को दी. व्हाट्सएप में हुए वायरल फोटो के माध्यम से इसकी जानकारी स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन और आधिकारिक तौर पर दी. तब जाकर जिला के उपायुक्त ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए वार्ता कर वहां फंसे मजदूरों को सकुशल वापसी के लिए कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें- 25 बांग्लादेशियों के रांची में होने की सूचना से पुलिस हुई हलकान, उड़ी अफवाह

'श्रम विभाग से रजिस्ट्रेशन जरुर कराएं'
जिला के उपायुक्त जटाशंकर चौधरी ने बताया कि जो भी मजदूर लद्दाख में फंसे हैं, उनके लिए कार्रवाई की जा रही है. उपायुक्त ने कहा जो भी मजदूर बाहर काम करने जाते हैं वह अपना रजिस्ट्रेशन श्रम विभाग से जरुर कराएं, ताकि उनको सरकारी सुविधा का लाभ मिल सके. बल्कि दिक्कत होने पर कार्यवाही भी की जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details