झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 19, 2020, 5:41 AM IST

Updated : Jun 19, 2020, 6:57 AM IST

ETV Bharat / state

13 प्रवासी मजदूर विमान से पहुंचे रांची, जारी रहेगा घर भेजो अभियान

लॉकडाउन के बीच फंसे मुंबई से 13 मजदूर और उनके परिजन सहित फ्लाइट से 16 जून को रांची पहुंचे. इस दौरान हजारीबाग जिले के बरही प्रखंड के दो, चौपारण प्रखंड के तीन, कोडरमा के जयनगर के दो, देवघर जिले के एक और उड़ीसा के राउरकेला के 5 मजदूर गो एयर की विमान से से मंगलवार की शाम पांच बजे रांची पहुंचे.

migrant workers
प्रवासी मजदूर

हजारीबाग: लॉकडाउन के बीच मुंबई में फंसे 13 मजदूर और उनके परिजन फ्लाइट से रांची पहुंचे. इस दौरान हजारीबाग जिले के बरही प्रखंड के दो, चौपारण प्रखंड के तीन, कोडरमा के जयनगर के 2, देवघर जिले के एक और राउरकेला के 5 मजदूर गो एयर के विमान से मंगलवार की शाम पांच बजे रांची पहुंचे.

झारखंड के मजदूरों को एयरपोर्ट से घर तक बस के माध्यम से और राउरकेला के मजदूरों को निजी वाहन से भेजा गया. इससे पहले संजय मेहता के घर भेजो अभियान में 44 मजदूरों को विमाल के माध्यम से लाया गया है. 13 और मजदूरों के लाए जाने के बाद अब लाए जाने वाले मजदूरों की संख्या 57 हो गयी है.

घर भेजो अभियान की पहली फ्लाइट 6 जून को, दूसरी फ्लाइट 7 जून को मजदूरों को लेकर रांची पहुंची. अभियान के तहत 16 जून को अभियान की तीसरी फ्लाइट 13 मजदूरों को लेकर रांची पहुंची. अभियान का यह दूसरा चरण है, जिसमें 77 मजदूरों को रांची लाया जाना है. मजदूरों को लेकर गो एयर की अगली फ्लाइट 20, 22 और 24 जून को रांची पहुंचेगी.

और पढ़ें- रास चुनाव के 'नंबर गेम' में बीजेपी-जेएमएम कम्फर्टेबल, निर्दलीय और आजसू विधायकों पर नजर
ज्ञात हो कि मजदूरों ने संजय मेहता के हेल्पलाइन में घर आने की इच्छा जतायी थी, जिसके बाद विमान से निशुल्क घर लाने की व्यवस्था मजदूरों के लिए की गयी है.

Last Updated : Jun 19, 2020, 6:57 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details