झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

भारतीय खेल प्राधिकरण हजारीबाग केंद्र को मिला 20 लाख रुपये, बस की व्यवस्था भी कराने का वादा

झारखंड के एकमात्र भारतीय खेल प्राधिकरण हजारीबाग के पदमा केंद्र को केंद्रीय खेल मंत्री का सहयोग प्राप्त हुआ है. यहां के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिल सके इस बाबत केंद्र को ₹20 लाख की आर्थिक मदद दी गई है.

By

Published : Feb 2, 2021, 10:12 PM IST

Sports Authority of India Hazaribagh center
भारतीय खेल प्राधिकरण हजारीबाग केंद्र को मिला 20 लाख रुपये,

हजारीबागःझारखंड के एकमात्र भारतीय खेल प्राधिकरण हजारीबाग के पदमा केंद्र को केंद्रीय खेल मंत्री का सहयोग प्राप्त हुआ है. यहां के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिल सके इस बाबत केंद्र को ₹20 लाख की आर्थिक मदद दी गई है. केंद्रीय खेल मंत्रालय का कहना है कि छात्र स्कूल आएं तो उन्हें समस्या न हो इसे देखते हुए बस की व्यवस्था भी की जाएगी. इसकी जानकारी हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा ने दिल्ली से दी.

देखें पूरी खबर


ये भी पढ़ें-टीपीसी और पीएलएफआई का गठजोड़, सुरक्षा बल अलर्ट


केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने झारखंड के एकमात्र भारतीय खेल प्राधिकरण के हजारीबाग के पदमा केन्द्र को 20 लाख रुपये का उपकरण देने की घोषणा की है. साथ ही खिलाड़ियों के लिए आने जाने के लिए एक बस की भी व्यवस्था करने की बात कही है. इस आशय की जानकारी हजारीबाग के सांसद सह संसदीय वित्त समिति के अध्यक्ष जयंत सिन्हा ने दी.जयंत सिन्हा ने बताया कि खिलाड़ियों के फिटनेस को ध्यान में रखते हुए 20 लाख रुपये का उपकरण दिया जाएगा. इससे उनकी गतिविधियों और प्रतिभा को निखारने में मदद मिलेगा. उन्होंने कहा कि बस मिलने से खिलाड़ियों को आवागमन में भी सुविधा होगी.उन्होंने आशा जताई कि आने वाले समय में इस साई केंद्र को और बेहतर बनाने के लिए और उपाय किये जाएंगे. जयंत सिन्हा के मुताबिक, वर्तमान समय में यहां लगभग 100 से अधिक छात्र ट्रेनिंग पा रहे हैं .लॉक डाउन होने के कारण अभी केंद्र बंद किया गया है. ऐसे में यह मदद छात्रों को फिट रखने में कारगर साबित भी होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details