झारखंड

jharkhand

हजारीबाग कोल स्लाइडिंग तक पहुंची सियासत, झड़प के बाद पहुंचीं अंबा प्रसाद

By

Published : Sep 5, 2021, 2:04 PM IST

हजारीबाग कोल स्लाइडिंग में सियासी चालें चली जाने लगीं हैं. पिछले दिनों स्थानीय विधायक के समर्थकों और ग्रामीणों में झड़प के बाद बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद हजारीबाग कोल स्लाइडिंग पहुंचीं और घटना की निंदा की.

Politics in Hazaribag Coal Sliding
हजारीबाग कोल स्लाइडिंग तक पहुंची सियासत

हजारीबागःहजारीबाग कोल स्लाइडिंग में सियासी चालें चली जाने लगीं हैं. पिछले दिनों कोल स्लाइडिंग में स्थानीय ग्रामीण और विधायक के समर्थकों के बीच झड़प का मामला अब तूल पकड़ रहा है. इसको लेकर बड़कागांव से कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ग्रामीणों के बीच पहुंची और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं का समाधान कराया जाएगा. साथ ही उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधि पर कई सवाल खड़े किए.

ये भी पढ़ें-लालू यादव का नया सियासी हथियार जाति समीकरण! कुछ ऐसी है 2024 की तैयारी

हजारीबाग कोल स्लाइडिंग में इन दिनों वर्चस्व की लड़ाई चल रही है. जिसमें राजनेता से लेकर ग्रामीणों तक की संलिप्ता बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में विधायक अंबा प्रसाद उनसे मुलाकात करने पहुंची इसके पहले उन्होंने मुखिया उदय साहू के घर पर ग्रामीणों से बातचीत की. बाद में स्लाइडिंग पहुंच कर उन्होंने कई इलाकों का मुआयना किया. लगभग आधे किलोमीटर ग्रामीणों के साथ पैदल चलकर स्लाइडिंग पहुंची विधायक ने कहा कि मैं पिछले दिनों हुई घटना की निंदा करती हूं. साथ ही कहा कि मैंने पहले भी कई बार सुना है कि भाजपा नेता मारपीट करते हैं लेकिन आज पहली बार सुन रही हूं कि जनप्रतिनिधि ने अपनी ही जनता के साथ गलत व्यवहार किया. यह निंदनीय है.

देखें पूरी खबर
मुख्यमंत्री को देंगी जानकारी


विधायक अंबा प्रसाद ने ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि वो इस घटना की जानकारी मुख्यमंत्री को भी देंगी. हो सकेगा तो विधानसभा सत्र के दौरान मामला भी सदन में उठाएंगी. साथ ही साथ विधायकों की जो समितियां हैं उसमें भी मसले को उठाएंगी. ताकि गांव के लोगों को मुआवजा और रोजगार मिल सके. साथ ही साथ प्रदूषण के कारण प्रभावित हो रही खेती की समस्या के निदान के भी प्रयास कराएंगी.

हजारीबाग कोल स्लाइडिंग तक पहुंची सियासत
हजारीबाग कोल स्लाइडिंग तक पहुंची सियासत

सत्ता की हनक में टूटे कोविड नियम

कोल स्लाइडिंग में लोगों से मुलाकात के दौरान सत्ता की हनक भी देखने को मिला. न तो विधायक अंबा प्रसाद और न ही उनके समर्थकों ने कोविड नियमों का ध्यान दिया.बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के ही लोग भीड़ के रूप में डटे रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details