झारखंड

jharkhand

By

Published : Feb 7, 2021, 10:01 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग: सुशील श्रीवास्तव गिरोह का शार्प शूटर मुकेश गिरफ्तार, 6 अन्य सदस्यों को भी पुलिस ने दबोचा

हजारीबाग और रामगढ़ पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर कुख्यात अपराधी सुशील श्रीवास्तव गिरोह के मोस्ट वांटेड शार्प शूटर मुकेश कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है. उसके निशानदेही पर पुलिस ने गिरोह को अन्य 6 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है.

police-arrested-sushil-srivastava-gang-sharp-shooter-mukesh-kumar-singh-in-hazaribag
अपराधी गिरफ्तार

हजारीबाग: पुलिस ने झारखंड और बिहार के कुख्यात अपराधी सुशील श्रीवास्तव गिरोह के मोस्ट वांटेड शार्प शूटर मुकेश कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है. उसके निशानदेही पर अन्य 6 सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद किया है. हजारीबाग और रामगढ़ पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से यह सफलता मिली है.

जानकारी देते एसपी


झारखंड-बिहार में सुशील श्रीवास्तव गिरोह का आतंक माना जाता है. सुशील श्रीवास्तव की हत्या के बाद भी यह गिरोह चल रहा है. गिरोह के मुख्य मोस्ट वांटेड अपराधी शार्प शूटर मुकेश कुमार सिंह समेत छह अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. हजारीबाग और रामगढ़ पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में यह सफलता मिली है. मुकेश सिंह की गिरफ्तारी गिद्दी थाना क्षेत्र से हुई है. मुकेश पर 18 मामला विभिन्न थानों में दर्ज है. वहीं इन छह अपराधियों में से तीन का पुराना आपराधिक रिकॉर्ड रहा है. एसपी कार्तिक एस ने बताया कि जो आरोपी पहली बार गिरफ्तार हुआ है वह गिरोह के लिए सूचना और पैसा का लेन देन करता था.


गिरफ्तार अपराधी व्यवसायियो से वसूलता था रंगदारी
एसपी ने बताया कि यह गिरोह कोयला व्यवसायी, ठेकेदार समेत अन्य लोगों से पैसा वसूलता था, मुकेश कुमार सिंह बिहार में रहकर गिरोह को चला रहा था, इस गिरोफ के सदस्यों की गिरफ्तारी से क्षेत्र में अपराध का ग्राफ भी गिरेगा. उन्होंने बताया कि इस गिरोह के पास पैसे की कमी नहीं है, इन अपराधियों की संपत्ति जब्त करने के लिए हजारीबाग पुलिस ई़डी को आवेदन देगी. गिरोह का कई सदस्य अभ भी फरार चल रहा है.

इसे भी पढ़ें: भारी मात्रा में अवैध स्प्रिट के साथ 3 अपराधी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

गिरोह का आज भी खौफ

सुशील श्रीवास्तव की हत्या हजारीबाग कोर्ट कैंपस के अंदर गोली मारकर की गई थी. उसके बाद यह कहा जा रहा था कि यह गिरोह अब खत्म हो जाएगा . सुशील श्रीवास्तव की हत्या के बाद अमन श्रीवास्तव गिरोह का सरगना बना गया. समय बीतने के साथ-साथ गिरोह में कई अन्य लोग जुड़ते चला गया और इस गिरोह का आज भी लोगों में खौफ क्षेत्र है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details