झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

तीसरे चरण के लिए नामांकन समाप्त, अंतिम दिन मुन्ना सिंह और रामप्रकाश भाई पटेल ने दाखिल किया पर्चा

झारखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण के लिए सोमवार को नामांकन बंद हो गया है. तीसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन हजारीबाग सदर विधानसभा सीट से जेवीएम प्रत्याशी मुन्ना सिंह और मांडू विधानसभा सीट से जेएमएम प्रत्याशी रामप्रकाश भाई पटेल ने नामांकन दर्ज कराया.

मुन्ना सिंह और रामप्रकाश भाई पटेल

By

Published : Nov 25, 2019, 9:53 PM IST

हजारीबाग:झारखंड में 5 चरण में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है. वहीं तीसरे चरण को लेकर नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. हजारीबाग सदर से कुल 21, मांडू से 22 , बरही से 22 और बरकट्ठा विधानसभा के लिए 13 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है. तीसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन हजारीबाग सदर विधानसभा सीट से जेवीएम के मुन्ना सिंह और मांडू विधानसभा सीट से जेएमएम के प्रत्याशी रामप्रकाश भाई पटेल ने नामांकन दर्ज कराया.

देखें पूरी खबर

स्थानीय मुद्दों पर लड़ेंगे चुनाव
हजारीबाग सदर विधानसभा सीट से जेवीएम के बैनर तले मुन्ना सिंह ने नामांकन किया. मुन्ना सिंह कांग्रेस के बागी नेता हैं, जिन्होंने कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने के बाद जेवीएम का दामन थामा था. कांग्रेस ने इस सीट से डॉ आरसी प्रसाद मेहता को अपना उम्मीदवार बनाया है. नामांकन के दौरान मुन्ना सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे स्थानीय मुद्दों को लेकर चुनावी मैदान में उतरेंगे.

ये भी पढ़ें: मजबूत होता JMM का कुनबा, सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थामा पार्टी का दामन

लड़ाई विचारधारा की है
दूसरी ओर मांडू विधानसभा सीट से जेएमएम के उम्मीदवार रामप्रकाश भाई पटेल ने भी सोमवार को नामांकन दर्ज किया. इस सीट से वर्तमान में जयप्रकाश भाई पटेल विधायक हैं, जिन्होंने जेएमएम छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है और वे बीजेपी से उम्मीदवार भी हैं. ऐसे में मांडू विधानसभा मे जेएमएम अपनी साख बचाने के लिए पूरी जोर आजमाइश कर रही है. बता दें कि रामप्रकाश भाई पटेल और जयप्रकाश भाई पटेल दोनों भाई हैं. इस बारे में पूछने पर रामप्रकाश भाई पटेल ने कहा कि लड़ाई दो भाईयों के बीच में नहीं दो विचारधारा के बीच है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details