झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 16, 2021, 6:16 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबागः कोरोना टीका को लेकर मुस्लिम समुदाय को किया जागरूक, कई धार्मिक संगठन कर रहे सहयोग

हजारीबाग के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोग कोरोना टीका ले सकें इसको लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों को जागरूक करने के लिए मस्जिद के इमाम के साथ-साथ कई धार्मिक संगठन काम कर रहे हैं, जिसका परिणाम टीकाकरण केंद्र पर देखने को मिल रहा है.

corona-vaccination-in-hazaribag
हजारीबाग में कोरोना टीका को लेकर मुस्लिम समुदाय को किया जा रहा जागरूक

हजारीबागः कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है लेकिन जागरुकता के अभाव में ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग टीका लेने से परहेज कर रहे हैं. अब मुस्लिम समाज को जागरूक करने को लेकर मस्जिद के इमाम के साथ-साथ कई संगठन आगे आए हैं, जिसका रिजल्ट टीकाकरण केंद्र पर देखने को मिल रहा है.

यह भी पढ़ेंःहजारीबाग: गांवों में टीकाकरण की धीमी रफ्तार, प्रशासन और स्वास्थ विभाग की बढ़ी चिंता

अधिक से अधिक लोगों को टीका दिलाना समाज के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है. इसको लेकर विभिन्न धर्मावलंबी भी लोगों को जागरूक करने में जुटे हैं. हजारीबाग में मुस्लिम समुदाय की ओर से लोगों को जागरूक किया जा रहा है और समाज के लोगों को टीकाकरण केंद्र पर लाकर टीका दिलवाया भी जा रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

टीकाकरण केंद्र पर पहुंच रहे हैं लोग

जामा मस्जिद रोड स्थित टीकाकरण केंद्र पर लोग पहुंचकर टीका ले रहे हैं. पूर्व वार्ड पार्षद इरफान अहमद कहते हैं कि अपने समुदाय के लोगों को जागरूक कर रहे हैं. इसके साथ ही अंजुमन इस्लामिया भी घर-घर जाकर लोगों को टीका की जानकारी दे रहा है. शुक्रवार के दिन मस्जिद से इमाम की ओर से टीका लेने का आह्वान किया जाता है. इसके अलावा सद्भावना मंच के सदस्य भी लोगों को जागरूक करने में लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details