झारखंड

jharkhand

इस मानसून हजारीबाग में नहीं होगा जलजमाव, नगर निगम की ऐसी है तैयारी

By

Published : Jun 16, 2021, 2:22 PM IST

झारखंड में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. इस दौरान छोटी बड़ी नालियां जाम होने लगती हैं. जिसे लेकर हजारीबाग नगर निगम ने कहा कि पूरी तैयारी कर ली गई और इस मानसून में आम जनता को साफ-सफाई को लेकर समस्या नहीं होगी.

water logging problem
झारखंड में मानसून पूरी तरह से सक्रिय

हजारीबाग:झारखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है. मानसून के कारण सबसे बड़ी समस्या बारिश के पानी की निकासी को लेकर आती है. ऐसे में इस बार नगर निगम ने मानसून आने के पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी. शहर में जितनी भी छोटी बड़ी नालियां है उसे भी साफ करवाया जा रहा है. आम लोगों से भी अपील की जा रही है कि वह नाली जाम ना करें, घर का कूड़ा करकट सड़क पर ना फेंके.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें- झारखंड में अगले 7 दिनों तक खराब रहेगा मौसम, हल्के और मध्यम दर्जे की हो सकती है बारिश

नगर निगम की सबसे बड़ी जिम्मेवारी क्षेत्र को साफ रखने की है. मानसून के दौरान हमेशा नाली जाम और सड़क पर गंदगी की शिकायत मिलती है. ऐसे में इस बार हजारीबाग नगर निगम बड़े नाले को साफ कराने के लिए पिछले 1 महीने से ही कार्य किया जा रहा है. छोटे नाले की साफ-सफाई के लिए अलग टीम का गठन भी किया गया है. वहीं, वार्ड पार्षदों को भी नगर निगम कार्यालय से दिशा-निर्देश जारी किया गया है कि वह अपने वार्ड की साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखें.

इस बाबत नगर निगम ने कहा है कि नाली जाम ना करें और सड़क पर कूड़ा फेंकने के लिए लोगों को मना करें. क्योंकि कूड़ा फेंकने के बाद नाली जाम होने की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. जिससे बीमारी भी हो सकती है. वहीं, नगर आयुक्त ने आश्वस्त किया है कि इस मानसून में आम जनता को साफ-सफाई को लेकर समस्या उत्पन्न नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details