झारखंड

jharkhand

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, रेनकोट पहनकर चिकित्साकर्मी क्वॉरेंटाइन सेंटर में कर रहे ड्यूटी

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर पूरा विश्व सचेत है. खासकर डॉक्टर और नर्स दिन रात क्वॉरेंटाइन सेंटर में सेवा भी दे रहे हैं. लेकिन हैरत की बात ये है कि ये लोग रेनकोट पहनकर क्वॉरेंटाइन सेंटर में ड्यूटी कर रहे हैं.

By

Published : Apr 1, 2020, 8:07 PM IST

Published : Apr 1, 2020, 8:07 PM IST

Updated : Apr 2, 2020, 9:15 AM IST

medical personnel are providing services at the Cornine Center Wearing raincoat
रेनकोट पहनकर चिकित्साकर्मी क्वॉरेंटाइन सेंटर में दे रहे सेवा

हजारीबाग: जिले के मेडिकल कॉलेज और मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चिकित्साकर्मी रेनकोट पहनकर ड्यूटी कर रहे हैं. ये हजारीबाग स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही कही जा सकती है. ऐसे में स्वास्थ्यकर्मी खुद संक्रमित होने के डर से भयभीत हैं.

देखिए पूरी खबर

उनका कहना है कि उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन के द्वारा यही दिया गया है. यहां तक की गलब्स और मास्क की भी कमी है. वे सभी लोग सेवा देने के लिए तैयार हैं, लेकिन प्रबंधन को भी उनके बारे में सोचना चाहिए. उन्होंने ईटीवी भारत के जरिए पदाधिकारियों से यह मांग की है कि उन्हें प्रॉपर किट दी जाए ताकि वह बिना किसी संकोच के सेवा दे सकें.

ये भी पढ़ें: झारखंड में लॉकडाउन के दौरान हैं परेशान तो ईटीवी भारत बनेगा आपकी आवाज

स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि हजारीबाग के लगभग सभी डॉक्टर इस विपदा के समय देश के साथ खड़ा होना चाहते हैं. लेकिन स्वास्थ्य विभाग जिस तरह से लापरवाही बरत रहा है, वह ठीक नहीं है. अगर इस रेनकोट को पहनकर किसी भी संदिग्ध मरीज के पास जाया जाए और वह अगर पीड़ित निकला तो संक्रमण होना तय है. वहीं, इस बारे में आईएमए ने इस तरह के रेनकोट दिेए जाने की बात को पूर्ण रूप से खारिज कर दिया है.

Last Updated : Apr 2, 2020, 9:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details