झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 11, 2020, 9:20 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग: 15 अगस्त से पहले घर-घर बंटेगा मास्क, झंडात्तोलन में सिर्फ पंचायत प्रतिनिधि होंगे शामिल

कोरोना महामारी की वजह से इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राएं स्कूल नहीं जा पाएंगे. इसके साथ-साथ पंचायत स्तर पर भी इस बार कई बदलाव किए गए हैं. हजारीबाग के बरही प्रखंड स्थित बरसोत में स्वतंत्रता दिवस से पहले घर-घर मास्क का वितरण किया जाएगा. बरसोत पंचायत भवन में आगामी 15 अगस्त को झंडोत्तोलन कार्यक्रम को लेकर कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई.

Masks will be distributed before August 15 hazaribag
Masks will be distributed before August 15 hazaribag

हजारीबाग: जिले के बरही प्रखंड स्थित बरसोत में स्वतंत्रता दिवस से पहले घर-घर मास्क का वितरण किया जाएगा. बरसोत पंचायत भवन में आगामी 15 अगस्त को झंडोत्तोलन कार्यक्रम को लेकर कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई. जिसमें यह तय किया गया कि कोरोना महामारी को लेकर जनता में जागरूकता फैलाने के उदेश्य से लोगों के घर-घर जाकर मास्क बांटा जाएगा.

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पंचायत भवन परिसर की साफ-सफाई और कोरोना महामारी को देखते हुए शारीरिक दूरी का पालन करते हुए 15 अगस्त को सुबह 9 बजे मुखिया सीता देवी झंडोत्तोलन करेंगी. झंडोत्तोलन कार्यक्रम में भीड़-भाड़ नहीं लगाते हुए पंचायत के चयनित प्रतिनिधि को उपस्थित रहने पर विचार विमर्श किया गया है. वहीं पंचायत की 14वीं वित्त से उपलब्ध 2500 मास्क को प्रति वार्ड 175 मास्क वार्ड सदस्यों को मुखिया की ओर से दिया गया है. जिसे वे अपने अपने वार्ड में 15 अगस्त से पहले घर-घर जाकर वितरण करेंगे. साथ ही लोगों को मास्क के महत्व और कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेंगे. कोरोना को लेकर यह पहल एक मिसाल कायम करेगी, जरूरत है इसे अन्य पंचायतों में भी इसी तरह का कार्यक्रम कर जागरूकता फैलाने की.

इसे भी पढ़ें- रूस ने बनाई कोरोना की वैक्सीन, पुतिन की बेटी को लगा पहला टीका

कोरोना महामारी की वजह से इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राएं स्कूल नहीं जा पाएंगे. सीमित संख्या में शिक्षक और विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य अपने-अपने स्कूलों में झंडोत्तोलन करेंगे. शिक्षक झंडोत्तोलन की तस्वीर और वीडियो तैयार कर उसे डीजी-साथ के व्हाट्सएप ग्रुप में बच्चों को उपलब्ध कराएंगे. सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए गाइडलाइन तैयार किए गए हैं. जिला स्तर पर जहां उपायुक्तों ने पहले ही स्वतंत्रता दिवस सोशल डिस्टेंसिंग में मनाने का निर्णय लिया है. इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रभात फेरी और रैली का आयोजन नहीं होगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details