झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 25, 2020, 4:16 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबागः अलौजा और मंगूरा के जंगल में बनाई जा रही थी अवैध शराब, सरकारी टीम को देख भागा आरोपी

हजारीबाग में अलौजा और मंगूरा क्षेत्र के जंगल में अवैध रूप से शराब बनाने का गोरखधंधा चल रहा है. इस पर अंकुश लगाने के लिए उत्पाद विभाग की टीम ने जंगल में छापा मारा पर आरोपी भागने में सफल रहा. हालांकि टीम मौके से 160 लीटर कच्ची शराब और 1400 किलोग्राम जावा महुआ बरामद करने में कामयाब रही.

Illegal liquor was being made in the forest of Mangura in hazaribagh
अलौजा और मंगूरा के जंगल में अवैध शराब बनाई जा रही थी

हजारीबागः जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध रूप से देसी शराब बनाने का गोरखधंधा जारी है पर पुलिस प्रशासन इस पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहा है. एक बार फिर ऐसा ही वाकया सामने आया है, जब अलौजा और मंगूरा के जंगल में अवैध रूप से शराब बनाने की खबर पर उत्पाद विभाग की टीम छापा मारने पहुंची पर शराब बना रहा एक व्यक्ति टीम के सामने से भागने में सफल रहा. हालांकि टीम 160 लीटर कच्ची शराब और 1400 किलोग्राम जावा महुआ बरामद करने में सफल रही.

अलौजा और मंगूरा के जंगल में अवैध शराब बनाई जा रही थी

ये भी पढ़ें-हजारीबाग में 8 अवैध शराब की भट्टी को किया नष्ट, उत्पाद विभाग की कार्रवाई

हजारीबाग के उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद के निर्देश पर उत्पाद विभाग हजारीबाग की टीम ने ईचाक थानांतर्गत अलौजा और मंगूरा क्षेत्र के जंगली इलाकों में औचक छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अवैध रूप से शराब बना रहे लोगों को इसकी भनक लग गई. शासकीय टीम के सामने से एक व्यक्ति मौके से भाग निकला. हालांकि टीम मौके से 1400 किलो जावा महुआ और 160 लीटर अवैध शराब बरामद करने में सफल रही. टीम को मौके पर एक बाइक भी मिली है, जिसे जब्त कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details