झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबागः बढ़ रहा मास्क का व्यापार, चौक-चौराहों और फुटपाथ पर लग रही दुकानें

हजारीबाग में कोरोना वायरस को लेकर इन दिनों मास्क का व्यापार बढ़ता जा रहा है. जिले के विभिन्न चौक-चौराहों और फुटपाथ पर दुकान लगाकर व्यापारी मास्क का व्यापार करते नजर आ रहे हैं. भारी संख्या में खरीदार भी दिख रहे हैं.

By

Published : Mar 23, 2020, 3:06 PM IST

growing business of mask in hazaribag
मास्क का बढ़ता व्यापार

हजारीबाग:कोरोना वायरस को लेकर इन दिनों मास्क का व्यापार बढ़ता जा रहा है. हजारीबाग के विभिन्न चौक-चौराहों और फुटपाथ पर दुकान लगाकर व्यापारी मास्क का व्यापार करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में भारी संख्या में खरीदार भी दिख रहे हैं.

मास्क का बढ़ता व्यापार

चौक-चौराहों पर मास्क का व्यापार

कोरोना वायरस को लेकर हजारीबाग के लोग जागरूक हो रहे हैं. वहीं, मास्क खरीदने वालों की संख्या बढ़ रही है. हजारीबाग के विभिन्न चौक-चौराहों में इन दिनों फुटपाथ दुकानदार मास्क का व्यापार करते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-भारत में कोरोना : महाराष्ट्र में एक व्यक्ति की मौत, 400 के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

कोरोना को लेकर बढ़ी मास्क की बिक्री

व्यापारियों का कहना है कि पहले हजारीबाग में इतनी भारी संख्या में मास्क की बिक्री नहीं होती थी. लेकिन जागरूकता के कारण बिक्री बढ़ी है. उनका यह भी कहना है कि पहले जो मास्क 20 रूपये में बिकता था, अब वह 40 से 50 रूपये में बिक रहा है. क्योंकि हमें भी मास्क महंगा उपलब्ध हो रहा है.

COVID-19 को लेकर जागरूकता की जरूरत

खरीदार भी कहते हैं कि वायरस के प्रति हर एक व्यक्ति को जागरूक होने की जरूरत है. जागरूकता के कारण ही हम लोग मास्क ले रहे हैं. सिर्फ अपने लिए ही नहीं बल्कि अपने बच्चे और अपने परिवार के हर एक सदस्य के लिए अलग-अलग मास्क खरीदा जा रहा है. ताकि जब वह घर से बाहर निकले तो पूरी तरह से खुद को सुरक्षित रख सके.

सुरक्षा में तैनात जवान भी मास्क खरीदते आए नजर

वहीं, सुरक्षा में तैनात जवान भी मास्क खरीदते नजर आए. उनका भी कहना है कि सबसे अधिक अगर कोई आम जनता के संपर्क में रहता है तो वह पुलिस है. ऐसे में खुद को सुरक्षित रखने के लिए मास्क ले रहे हैं. उन्होंने आम आदमी के साथ-साथ हर पुलिस वर्ग से अपील की है कि वह भी ड्यूटी के वक्त मास्क का उपयोग करें ताकि खुद को सुरक्षित रख सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details