झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नई पेंशन योजना का सरकारी कर्मचारियों ने किया विरोध, हजारीबाग में भी दिखा असर

झारखंड में सरकारी कर्मचारियों ने मंगलवार को नई पेंशन योजना लागू करने के विरोध में काला दिवस मनाया. 1 दिसंबर 2004 को केंद्र सरकार ने पुरानी पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर नई पेंशन योजना लागू की है. कर्मचारी संगठनों ने नई पेंशन योजना को कर्मचारियों के खिलाफ बताया है.

By

Published : Dec 2, 2020, 3:19 AM IST

Government employees opposed new pension scheme in hazaribag
काला दिवस

हजारीबाग: एनएमओपीएस के बैनर तले पूरे राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों ने मंगलवार को नई पेंशन योजना लागू करने के विरोध में काला दिवस मनाया. जिले के सभी कार्यालय में सेवा देने वाले कर्मचारियों ने काला रिबन लगाकर विरोध दर्ज किया.

इसे भी पढे़ं:- हजारीबाग नगर निगम की प्रॉपर्टी अब दिल्ली के कनॉट पैलेस के तर्ज पर दिखेगी, तैयारी जोरों पर

हजारीबाग समेत पूरे राज्यभर के कर्मचारियों ने काला दिवस मनाने का ऐलान किया है. यह विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार पुरानी पेंशन की बहाली नहीं कर देती है. 1 दिसंबर 2004 को केंद्र सरकार ने पुरानी पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर नई पेंशन योजना लागू की है. कर्मचारी संगठनों ने नई पेंशन योजना को कर्मचारियों के खिलाफ बताया है. कर्मचारियों का कहना है कि इससे सिर्फ पूंजीपतियों को लाभ पहुंच रहा है, पुरानी पेंशन ही कर्मचारियों के बुढ़ापे का एकमात्र सहारा है, सरकार पुरानी पेंशन नीति छीन कर हमलोगों को बेसहारा कर रही है. इसके पहले भी सरकारी कर्मचारियों ने नई पेंशन योजना को लेकर विरोध किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details