झारखंड

jharkhand

अपने बेटे को जीत दिलाने के लिए यशवंत सिन्हा ने महागठबंधन को प्रभावित किया: भुवनेश्वर मेहता

By

Published : Apr 17, 2019, 11:33 PM IST

हजारीबाग से महागठबंधन प्रत्याशी के नाम को लेकर पहले से अफवाहों का बाजार गर्म था. वहीं सीपीआई के उम्मीदवार भुवनेश्वर मेहता ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि यशवंत सिन्हा ने उन्हें रोकने की कोशिश की है इस वजह से उनका नाम घोषित करने में देरी हुई है.

महागठबंधन से  कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल साहू

हजारीबागः लोकसभा चुनाव को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है. हजारीबाग से महागठबंधन उम्मीदवार को लेकर कई तरह के अफवाह बाजार में थे. लेकिन कांग्रेस ने अफवाह को विराम देते हुए गोपाल साहू को हजारीबाग से उम्मीदवार बना लिया है. वे 18 अप्रैल को नामांकन करेंगे. वहीं सीपीआई के उम्मीदवार भुवनेश्वर मेहता ने यशवंत सिन्हा पर आरोप लगाते हुए कहा कि यशवंत सिन्हा ने बेटे को जीत दिलाने के लिए उन्हें रोकने की कोशिश की है.

सीपीआई के उम्मीदवार भुवनेश्वर मेहता का बड़ा बयान

महागठबंधन से कांग्रेस उम्मीदवार गोपाल साहू ने इस मुद्दे पर किए सारे बयानों को निराधार करार दिया. उन्होंने कहा कि जयंत सिन्हा को खौफ है कि कांग्रेस से दमदार उम्मीदवार के आने से उनकी परेशानी बढ़ गई है. उन्होंने यह भी कहा कि जयंत सिन्हा की ओर से उन्हें रोकने की कोशिश की गई.

ये भी पढ़ें-कांग्रेस के 4 बड़े नेताओं के नहीं दिखने से उठे सवाल, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- चुनावी दौरे सब दिखेंगे साथ

बता दें कि पिछले दिनों सीपीआई उम्मीदवार भुनेश्वर प्रसाद मेहता ने बयान देकर राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दिया थी कि हजारीबाग में कांग्रेस उम्मीदवार देने में हो रही देरी की वजह यशवंत सिन्हा है. उन्होंने आरोप लगाया था कि यशवंत सिन्हा महागठबंधन से कमजोर उम्मीदवार खड़ा करवा कर अपने बेटे को जीत दिलवाना चाहते है. सीपीआई को महागठबंधन में जगह नहीं दिए जाने के पीछे भी यशवंत सिन्हा ने अहम भूमिका निभाई है. इसकी वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि हजारीबाग में बीजेपी को चुनौती देने वाली पार्टी सीपीआई ही थी. सीपीआई ने यशवंत सिन्हा को 2004 में लोकसभा चुनाव हराया था. जिस वजह से यशवंत सिन्हा डरे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details