झारखंड

jharkhand

हजारीबाग के बरही में 2 ट्रकों की टक्कर के बाद 4 गाड़ियों में लगी आग, घंटों मशक्कत के बाद पाया गया काबू

By

Published : May 20, 2021, 11:01 AM IST

Updated : May 20, 2021, 12:40 PM IST

हजारीबाग के बरही में उस वक्त अफरा- तफरी मच गई, जब बरही चौक पर 2 ट्रकों की टक्कर के बाद आग लग गई. आग इतनी भयानक थी कि दमकल कर्मचारियों को आग बुझाने में घंटों लग गए.

HAZARIBAG
दो ट्रकों की जोरदार टक्कर

हजारीबाग: बुधवार की देर रात करीब एक बजे बरही चौक पर एक हादसा हो गया. हादसे में दो ट्रकों की जोरदार टक्कर हो गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि उसके बाद ट्रकों में आग लग गई. आग की लपटे काफी तेज होने के कारण उसने सड़क के किनारे खड़े दो वाहनों को भी अपने चपेट में ले लिया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़े-लापरवाही: खुले में फेंकी जा रही इस्तेमाल की गई PPE किट, संक्रमण का बढ़ा खतरा

ट्रकों पर लदा था कोयला

बता दें कि दोनों ट्रकों पर कोयला लदा होने के कारण आग ने तेजी से विकराल रूप ले लिया. देखते ही देखते सबसे पहले आग ने खड़े दो वाहनों को अपने चपेट में लिया. इस हादसे के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई. आग धीरे-धीरे घरों की ओर बढ़ रही थी, तभी लोगों ने फायर ब्रिगेड को इसकी जानकारी दी.

आग से 4 गाड़ियां जलकर राख

सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गई. घंटों की मशक्कत के बाद दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने भी फायर ब्रिगेड टीम को अपने-अपने स्तर से मदद की. जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक 4 गाड़ियां जलकर राख हो चुकी थी. चार चार गाड़ियों में आग लगे होने के कारण फायर ब्रिगेड को भी घंटों मशक्कत करना पड़ा. स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर दमकल की ज्यादा गाड़ियां होती तो शायद आग पर जल्दी काबू पाया जा सकता था.

बरही में हो 2 फायर ब्रिगेड : रंजीत चंद्रवंशी

घटना को लेकर रंजीत चंद्रवंशी ने कहा कि बरही में कम से कम दो फायर ब्रिगेड का होना आवश्यक है. यदि दो फायर ब्रिगेड होता तो शायद आग पर कम समय में काबू पा लिया गया होता. उन्होंने कहा कि बरही अनुमंडल एक बड़ा क्षेत्र है ऐसे में कम से कम दो फायर ब्रिगेड होना आवश्यक है.

Last Updated : May 20, 2021, 12:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details