झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 22, 2020, 12:34 PM IST

ETV Bharat / state

हजारीबाग में हाथी का उत्पात, महिला को कुचलकर कर मार डाला

हजारीबाग जिले में मंगलवार को मवेशी को बांध रही एक महिला की हाथी ने कुचलकर मार डाला. इसके बाद हाथी ने दूसरे गांव में जाकर काफी हंगामा मचाया और फसल को नष्ट कर दिया.

elephant crushed woman
हाथी ने महीला को कुचला

हजारीबाग: जिले के विष्णुगढ़ प्रखंड में इन दिनों हाथियों का उत्पात देखने को मिल रहा है. मंगलवार को महिला अपने मवेशी को घर के बाहर बांधने गई थी उसी वक्त हाथी ने उसकी कुचलकर मार दिया.


हाथी ने ली महिला की जान
पिछले 2 दिनों से विष्णुगढ़ प्रखंड के कई गांव में हाथी विचरण कर रहा है. ऐसे में लोग भी यहां दहशत में है. आलम यह है कि कई घरों को भी हाथी ने तो डाला है. मंगलवार को सरयू राय की पत्नी 50 वर्षीय रोहिणी देवी को हाथी ने कुचलकर मार दिया. दरअसल, महिला मवेशी को चारा देने के लिए घर के बाहर बांध रही थी. तभी घर के पिछे से हाथी ने अपने सूंंड में उसे उठाकर महिला को पटक दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजा की मांग की है. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें-हजारीबागः नाले में बहे युवक की तलाश करके थक गया पिता, पुतला बना कर किया अंतिम संस्कार

हाथी ने किया घरों को क्षतिग्रस्त
महिला को कुचलने के बाद हाथी बनासो गांव की ओर चला गया. जहां उसने कई घरों को क्षतिग्रस्त किया है और धान की फसल को नष्ट किया है. ऐसे में गांव वाले वन विभाग से सुरक्षा की गुहार लगा रहे है. पूरे गांव में भी हाथी के दहशत से लोग डरे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details