झारखंड

jharkhand

सामुदायिक किचन मजदूरों को दे रहा रेडी फूड, 83 दिनों में 61 हजार से अधिक लोगों को खिलाया खाना

By

Published : Jun 19, 2020, 1:25 PM IST

चौपारण के युवकों द्वारा संचालित सामुदायिक किचन से 83 दिन प्रवासी मजदूरों, राहगीरों, असहाय और गरीब परिवारों को खाना पैकेट्स पहुंचाया गया. 83 दिनों में आपदा मित्रों ने 61 हजार से अधिक व्यक्तियों को खाना खिलाया है.

Community kitchen giving ready food to laborers in hazaribag
सामुदायिक किचन मजदूरों को दे रहा रेडी फूड, 83 दिनों में 61 हजार से अधिक को खिलाया खाना

हजारीबाग: कोविड-19 के कारण जारी लॉकडाउन में चौपारण के युवकों द्वारा संचालित सामुदायिक किचन से 83 दिन प्रवासी मजदूरों, राहगीरों, असहाय और गरीब परिवारों को खाना पैकेट्स पहुंचाया गया. 83 दिनों में आपदा मित्र द्वारा 61 हजार से अधिक व्यक्तियों को खाना खिलाया गया.

झारखंड-बिहार के अंतर्राज्यीय सीमा चोरदाहा चेकपोस्ट, सामुदायिक अस्पताल सहित सभी निर्धारित स्थानों पर आपदा मित्र द्वारा मोबाइल कॉल पर तत्काल टीम के सदस्य रेडी फूड लेकर पहुंच जाते है. शुक्रवार को झारखंड-बिहार के अंतर्राज्यीय सीमा के चोरदाहा चेकपोस्ट से चेकपोस्ट प्रभारी सहायक अवर निरीक्षक रमेश भगत ने कॉल किया, जिसके बाद आपदा मित्र के शशि शेखर और हेमराज साहू ने चोरदाहा चेकपोस्ट पर पहुंच कर दो दर्जन प्रवासी मजदूर को रेडी फूड दिया.

पढ़ें:लद्दाख के शहीदों को श्रद्धांजलि : बिहार में सिपाही जयकिशोर के सम्मान में उमड़ा जनसैलाब


यूपी के कानपुर शहर के छिपरा मोड़ पर ईंट भट्टे में काम करने वाले हजारीबाग के कूद रेवाली गांव के 15 प्रवासी मजदूर और कतरास, धनबाद के 12 मजदूर प्रशासन के सहयोग से चोरदाहा चेकपोस्ट पहुंचे थे. पुलिस ने प्रवासी मजदूरो को रेडी फूड खिलाने के बाद हजारीबाग और धनबाद तक भेजने का प्रयास कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details