झारखंड

jharkhand

CM हेमंत के साथ उत्तरी छोटानागपुर के विधायक और सांसदों की बैठक, कोरोना समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा

By

Published : May 13, 2021, 7:41 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के सांसदों और विधायकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रसिंग के जरिए बैठक की. इस दौरान कोरोना समेत कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया. साथ ही वैक्सीनेशन और कोविड जांच पर जोर देने की बात कही गई.

cm-hemant-held-meeting-with-mp-and-mla-regarding-corona-in-hazaribag
सांसद जयंत सिन्हा

हजारीबागः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को अपने आवासीय कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के सांसदों और विधायकों के साथ बैठक की. इस दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर चर्चा की गई. बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता समेत कई मंत्री और पदाधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान हजारीबाग के सांसद जयंत सिन्हा और विधायक उमाशंकर अकेला ने अपनी बातों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें-जानिए क्या है ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के रोकथाम के लिए सरकार की योजना, सीएम हेमंत सोरेन ने सांसदों को दी जानकारी

200 ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार करने की भी मांग
सांसद जयंत सिन्हा ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सामने मुख्य रूप से दो मांग रखी, जिसमें उन्होंने अस्पताल में संक्रमित मरीजों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवा और संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद अंतिम संस्कार का खर्च सरकार की ओर से उठाने और उसके परिवार को 2 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की.

इसके अलावा सांसद ने कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने और वैक्सीनेशन पर जोर दिया. उन्होंने हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कम से कम 200 ऑक्सीजन युक्त बेड तैयार करने की भी मांग सरकार से की है, ताकि मरीजों को परेशानी न हो.

सदर अस्पताल की लचर व्यवस्था से कराया गया अवगत
वहीं, बरही विधायक सह निवेदन समिति सभापति उमाशंकर अकेला ने हजारीबाग सदर अस्पताल में लचर व्यवस्था के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अभी कोरोना संकट की घड़ी में किसी पर टीका-टिप्पणी नहीं बल्कि स्वास्थ्यकर्मियों का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है, लेकिन जहां गड़बड़ी है उसे देखना और उसमें सुधार करना भी जरूरी है.

विधायक ने बरही अनुमंडलीय अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने और सीटी स्कैन मशीन की व्यवस्था करने सहित कई जरूरी मांग की. इसके अलावा नव भारत जागृति केंद्र की ओर से संचालित लोकनायक जयप्रकाश आंख अस्पताल बहेरा में कोरोना मरीजों से 6 हजार रुपए लेने की शिकायत सीएम के सामने रखी. विधायक ने कहा कि सांसद जयंत सिन्हा की ओर से सीएसआर फंड से 80 लाख रुपये की व्यवस्था की गई, ऐसे में कोरोना मरीजों से पैसा लेना गलत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details