झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में फर्जी डॉक्टर्स मिलने से प्रशासन रेस, अब चलेगा बड़ा अभियान

By

Published : Jun 16, 2022, 12:38 PM IST

हजारीबाग में अवैध नर्सिंग होम और फर्जी डॉक्टरों के सक्रिय होने के मामले को लेकर हजारीबाग उपायुक्त नैंसी सहाय ने गंभीरता दिखाई है. उन्होंने चिंता जताई है और कहा कि मामला काफी गंभीर है, इसके खिलाफ हजारीबाग जिला में व्यापक अभियान चलेगा.

Campaign against fake doctors in Hazaribag
Campaign against fake doctors in Hazaribag

हजारीबाग: जिले में पिछले एक महीने में दो फर्जी डॉक्टर (Fake doctors in Hazaribag) के मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. ऐसे में अब हजारीबाग जिला प्रशासन फर्जी डॉक्टर और अवैध नर्सिंग होम के खिलाफ व्यापक अभियान चलाएगा. अभियान के सुचारू रूप से संचालन के लिए टास्क फोर्स कमेटी का गठन भी किया जा रहा है. जहां नर्सिंग होम के रजिस्ट्रेशन की स्थिति के साथ-साथ सभी डॉक्टरों का सर्टिफिकेट वेरिफिकेशन भी कराया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:Fake Doctor Arrested: हजारीबाग में फर्जी डिग्री लेकर चला रहा था नर्सिंग होम, रांची से गिरफ्तार हुआ जालसाज

हजारीबाग उपायुक्त नैंसी सहाय ने इस बाबत गंभीरता दिखाई है. उन्होंने चिंता जताई है और कहा कि मामला काफी गंभीर है. इसके खिलाफ जिला में अब व्यापक अभियान चलेगा. उपायुक्त ने कहा है कि हाल के दिनों में कुछ ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें फर्जी चिकित्सक पकड़े गए हैं और इसकी गिरफ्तारी हुई है. ऐसे में अब फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ अंकुश लगाने की बड़ी कार्रवाई की जाएगी. मालूम हो फर्जी डॉक्टर बगैर पंजीकरण के नर्सिंग होम संचालन के मामले में हाल के दिनों में करवाई हुई है. रांची से जालसाज गिरफ्तार हुआ है. वहीं 17 मई को मेडिकल कॉलेज में फर्जी प्रमाण पत्र के सहारे डॉक्टर राम प्रसाद बाबू की गिरफ्तारी हुई, जो अभी जेल में हैं.

नैंसी सहाय, उपायुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details