झारखंड

jharkhand

हजारीबाग में बीएसएफ जवानों ने जरुरतमंदों को बांटा राशन, स्थानीय लोगों ने दिया धन्यवाद

By

Published : Apr 23, 2020, 8:50 PM IST

हजारीबाग के बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर में ग्रामीणों के बीच जवानों ने राहत सामग्री बांटी. जिसे लेकर ग्रामीणों ने बीएसएफ जवानों को धन्यवाद दिया. सीमा सुरक्षा बल सीमा पर ही नहीं बल्कि सामाजिक गतिविधि में भी अपनी जिम्मेवारी निभाता रहा है.

BSF jawans distributed ration to needy in Hazaribag
हजारीबाग में बीएसएफ जवानों ने जरुरतमंदों को बांटा राशन

हजारीबाग: जिले के मेरु स्थित बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर के बाहर पदाधिकारियों और जवानों ने ग्रामीणों के बीच राहत सामग्री बांटा. लॉकडाउन होने के कारण वैसे ग्रामीण जो बाहर रह गए उनके लिए बीएसएफ ने विशेष इंतजाम किया है. बीएसएफ ट्रेनिंग सेंटर के अंदर भी कई ग्रामीण काम करते हैं.

देखें पूरी खबर
हजारीबाग शहर से 15 किलोमीटर दूर स्थित मेरु में बीएसएफ का ट्रेनिंग सेंटर है. इस ट्रेनिंग सेंटर में कई सिविलियन भी काम करते हैं. ऐसे में लॉकडाउन होने के बाद जो सिविलियन अंदर काम कर रहे हैं, वह सेंटर के अंदर ही रह गए और जो बाहर थे उन्हें अंदर प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई. बाहर रह रहे लोगों को खाने की दिक्कत न हो उसे देखते हुए बीएसएफ ने उन्हें राशन मुहैया कराया है. इस दौरान बीएसएफ के बड़े आला अधिकारी भी उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें:- हजारीबाग में ग्रामीण क्षेत्रों में थर्मल स्कैनर के जरिए हो रहा सर्वे, घर-घर जाकर जानकारी ले रही टीम

सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करते हुए बीएसएफ जावानों ने ग्रामीणों को राहत सामग्री वितरण किया. ग्रामीणों ने बीएसएफ जवानों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि बीएसएफ जवानों ने हम लोगों को राहत दी है. वहीं बीएसएफ के सूबेदार मेजर संतोष कुमार सिन्हा ने कहा कि यह हमारी जिम्मेवारी है कि हम वैसे लोगों के साथ खड़े रहें, जो जरूरतमंद हैं, हम राशन सामग्री के अलावा भी मास्क और सेनेटाइजर आसपास के क्षेत्रों में बांट रहे हैं, साथ ही साथ लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम लोगों ने सेनेटाइजिंग चेंबर भी बनाया है, जहां ग्रामीण खुद को सेनेटाइज कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details