झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग में मोबाइल टावर लगाने के नाम पर डेढ़ लाख की ठगी, प्राथमिकी दर्ज

हजारीबाग के बरही में एक शख्स से डेढ़ लाख की ठगी की गई. उनकी जमीन पर टावर लगाने के नाम पर प्रभुनाथ गुप्ता से एक लाख 50 रुपये की ठगी की गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

By

Published : Jun 22, 2021, 10:14 PM IST

a man cheated of lakhs in name of installing mobile tower in Hazaribag
a man cheated of lakhs in name of installing mobile tower in Hazaribag

हजारीबागः लोगों को बेवकूफ बना कर ऑनलाइन ठगी (online fraud) करने के कई मामले प्रकाश में आते रहते हैं. लेकिन हजारीबाग के बरही में मोबाइल टावर (mobile tower) लगाने के नाम पर पैसे ऐंठने का एक मामला प्रकाश में आया है.

इसे भी पढ़ें- मोबाइल टावर से लाखों कमाने के चक्कर में महिला ने गंवाए 75 लाख, बिस्टुपुर साइबर थाना में मामला दर्ज

पूरा मामला हजारीबाग में बरही के धनबाद रोड का है. जहां प्रभुनाथ गुप्ता से उनकी जमीन पर मोबाइल का टावर लगाने के उदेश्य से एक लाख पचास हजार पांच सौ रुपए की ठगी की गई है. इस बाबत भुक्तभोगी बरही धनबाद रोड निवासी प्रभुनाथ गुप्ता ने बरही थाना में आवेदन दिया. उन्होंने बताया कि तेजस नेटवर्क कंपनी के कथित जनरल मैनेजर पंकज श्रीवास्तव (पता नहीं मालूम) की ओर से (15 फीट चौड़ा और 25 फीट लंबा) उनकी जमीन पर टावर लगाने और 15 साल के लिए लाइसेंस बनाने के नाम पर सबसे पहले 15,550 रुपया लिया. उसके बाद नॉमनी बनाने के नाम पर 1,25,000 लिया.

उसके बाद पीएनसी सर्टिफिकेट बनाने के नाम पर 10,000 यानी कुल एक लाख पचास हजार पांच सौ पचास रुपया उनके ले लिया. एग्रीमेंट की तिथि 5.3.2021 का था, लेकिन अभी तक टावर नहीं लगा. इस बाबत प्रभुनाथ गुप्ता के आवेदन के आधार पर बरही थाना में कांड संख्या 220/21 दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. पैसे और नौकरी की चाहत में टावर कंपनी अगर किसी की जमीन मे अपना टावर लगाती है तो बदले में कंपनी भू-स्वामी को महीने मे एक तयशुदा रकम और घर के एक सदस्य को नौकरी भी देती है. इसलिए अक्सर लोग टावर लगवाने को लेकर ऐसे ठगों के झांसे में आ जाते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details