झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 20, 2019, 8:07 AM IST

ETV Bharat / state

जहरीला खाने से 5 मजदूर बीमार, प्रबंधन पर लगाया लापरवाही का आरोप

हजारीबाग त्रिवेणी सैनिक कंपनी के मेस में खाना खाने के बाद 5 मजदूर जहरीला खाना खाने से बीमार हो गए. मजदूरों ने प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है.

फूड प्वाइजनिंग से बिमार मजदूर

हजारीबाग: जिले के बड़कागांव में एनटीपीसी के अधीनस्थ त्रिवेणी सैनिक कंपनी के मेस में खाना खाने के बाद मजदूर बीमार हो गए. लोगों को आनन-फानन में हजारीबाग के आरोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सभी की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार, 5 लोग एनटीपीसी के अधीनस्थ त्रिवेणी सैनिक कंपनी के कैंटीन में काम करने के बाद खाना खा रहे थे. उसी दौरान खाने में एक पोटली मिली जिसमें कुछ बांधा हुआ था. ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है कि उस पोटली में बंधे हुए सामान के कारण फूड पॉइजनिंग हुई और बड़ी घटना घटने से बच गई.

पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि घर जाने की जल्दबाजी के कारण उन्होंने किसी चीज पर ध्यान नहीं दिया. खाना खाने के बाद बेचैनी महसूस होने लगी, जिसकी शिकायत स्थानीय प्रबंधन को की गई. जब खाने को जांच की गई तो एक पीले रंग की कपड़े की पोटली पाया गया. संभवत: पीली पोटली में बांध कर कीटनाशक रखी गई थी.

मजदूरों ने बताया कि मेस में एक साथ 35 मजदूरों का खाना बन रहा था. वहीं, प्रबंधन को जो पोटली मिली है उसे जांच के लिए जब्त कर लिया गया है कि आखिर किन कारणों से फूड प्वाइजनिंग हुई है. पीड़ितों ने बताया कि बड़कागांव के सिकिदिरी साइड में 35 मजदूरों खाना बन रहा था. अगर सभी मजदूर एक साथ खाना खाते तो बड़ी घटना घटने की संभावना थी.

वहीं, मजदूरों ने प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. आरोग्य अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर ने जानकारी भी दी कि जहरीला खाने से लोग बीमार हैं. फिलहाल सभी की हालत खतरे से बाहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details