झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग में जोरों से चल रही लोकसभा चुनाव की तैयारियां, पुलिस अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश

हजारीबाग जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर है. इसी को लेकर जिला प्रशासन की ओर से उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन किया गया. बैठक दो पाली में की गई. पहली पाली में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक हुई तो दूसरी पाली में पुलिस अधिकारियों के साथ उपायुक्त ने मैराथन बैठक की.

By

Published : Feb 2, 2019, 12:44 AM IST

उच्चस्तरीय बैठक का किया गया आयोजन.

हजारीबाग समाहरणालय परिसर स्थित सूचना भवन में लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारी को लेकर बैठक जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त रविशंकर शुक्ला और पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल की अध्यक्षता में हुई. बैठक में सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन करते हुए उसमें मूलभूत सुविधा जल, विद्युत, शौचालय की सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया.

वहीं, प्रखंड विकास पदाधिकारी और थाना प्रभारी को संयुक्त रूप से संवेदनशीलता वाले मतदान केंद्रों को चिन्हित करने और आवश्यक विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया. इस मौके पर वीवीपीएटी का प्रशिक्षण जागरूकता कार्यक्रम 2 फरवरी

उच्चस्तरीय बैठक का किया गया आयोजन.
से प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया. उपायुक्त ने आम चुनाव को लेकर स्वीप कैलेंडर का अक्षर सह पालन करने का निर्देश अधिकारियों को दिया.

बैठक में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी चर्चा की गई. पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के लिए रूट चार्ट और कार्रवाई करने का निर्देश दिया. उन्होंने अवैध शराब बिक्री को लेकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. बैठक में विद्युत कार्यपालक अभियंता को जिन मतदान भवनों में विद्युत की व्यवस्था नहीं है, उसे शीघ्र अतिशीघ्र बहाल करने का निर्देश दिया गया.

वहीं, पीएचडी के कार्यपालक अभियंता को भवनों में शौचालय पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने और प्लान ऑफ एक्शन समर्पित करने का निर्देश दिया गया. मौके पर सभी वीडियो को बूथ और पंचायत भवनों में मतदान प्रचार सामग्री लगाने ,बूथ लेवल प्लान, हेल्पडेस्क और मतदान केंद्रों की आवश्यक मरम्मत कराने का निर्देश दिया गया. मौके पर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों ने अपने क्षेत्र से संबंधित मतदान केंद्र की स्थिति के संबंध में जानकारी दी. सभी को मतदान केंद्र का भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details