झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पहले चरण के चुनाव के लिए रवाना हुए मतदानकर्मी, प्रशासन ने वायुसेना के हेलीकॉप्टर का लिया सहारा

गुमला के दो विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण में चुनाव होना है, इसे लेकर प्रशासन पूरी तरह सजग है. इस सिलसिले में दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान बूथों के लिए मतदानकर्मियों को ईवीएम के साथ सुरक्षा के मद्देनजर वायुसेना के हेलीकॉप्टर में रवाना किया गया.

By

Published : Nov 28, 2019, 5:16 PM IST

Poll workers left for first phase election in gumla
हेलीकॉप्टर में रवाना हुए मतदानकर्मी

गुमला: विधानसभा आम निर्वाचन 2019 के लिए प्रथम चरण का चुनाव 30 नवंबर को होना है, जिसमें गुमला जिला के तीन में से दो विधानसभा क्षेत्र बिशुनपुर और गुमला शामिल हैं. इसे लेकर दोनों विधानसभा क्षेत्रों में पड़ने वाले अति नक्सल प्रभावित 63 मतदान बूथों के लिए मतदानकर्मियों को ईवीएम के साथ वायुसेना के हेलीकॉप्टर से गुमला के हेलीपैड मैदान से अलग-अलग बनाए गए क्लस्टर में भेजा गया.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-जेल से निकले बंधु तिर्की ने किया चुनाव प्रचार, कहा- मैं जेल में रहूं या बेल में कोई फर्क नहीं पड़ता

वहीं, मामले में जिला प्रशासन काफी सतर्कता बरत रही है. प्रशासन ने प्रत्येक मतदानकर्मियों की जांच करने के बाद उन्हें रवाना किया. गुरूवार सुबह से ही हेलीपैड मैदान में जिला प्रशासन के कई अधिकारी मतदानकर्मियों को उनके कलस्टरों में भेजने के लिए लगे हुए थे. सभी मतदानकर्मियों को वायुसेना के हेलीकॉप्टर से भेजा गया है. 30 नवंबर को मतदान के बाद भेजे गए मतदान कर्मियों को वापस हेलीकॉप्टर से लाया जाएगा.

नक्सल प्रभावित बूथों में मतदान कराने जा रहे मतदानकर्मियों ने ईटीवी भारत से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि लोकतंत्र के इस त्योहार में उन्हें जो दायित्व दिया गया है उसे वह बखूबी निभाएंगे. मतदानकर्मियों ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चुनाव ड्यूटी होने के बावजूद उन्हें किसी तरह की कोई शिकन नहीं है, क्योंकि सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. उनका कहना है कि बूथ तक जाने के लिए वायुसेना के हेलिकॉप्टर मुहैया कराए जाने से वे काफी उत्साहित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details