झारखंड

jharkhand

3 जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र में IED ब्लास्ट के बाद पुलिस चौकन्नी, गुमला एसपी ने कहा- पुलिस है चौकस

By

Published : Dec 13, 2019, 7:46 PM IST

लोहरदगा के बुलबुल जंगल में भाकपा माओवादियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई. जिसके बाद तीनों क्षेत्रों की पुलिस चौकन्ना हो गई है. इस पर गुमला के एसपी ने कहा कि पुलिस पूरी तरह से चौकस है.

Maoists do IED blast in lohardaga, Gumla SP said Police is on alert
गुमला एसपी

गुमला: जिले से सटे लोहरदगा और लातेहार के सीमावर्ती इलाके में भाकपा माओवादियों ने आइइडी ब्लास्ट किया है. जिसके बाद गुमला पुलिस चौकसी बरत रही है. शुक्रवार को लोहरदगा जिला के बुलबुल जंगल में भाकपा माओवादियों ने ब्लास्ट किया, जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि एक ग्रामीण घायल हो गया. वहीं, चार अन्य ग्रामीण बाल-बाल बच गए.

जानकारी देते गुमला एसपी

बता दें कि हाल में ही विधानसभा आम निर्वाचन 2019 के प्रथम चरण के चुनाव के दौरान गुमला जिला के बिशुनपुर थाना क्षेत्र के बनालात एरिया में भाकपा माओवादियों के दस्ते ने दहशत फैलाने के लिए आईडी ब्लास्ट किया था, ताकि ग्रामीण अपने घरों से नहीं निकले और मतदान में अपनी सहभागिता नहीं निभा सकें. इसके बावजूद गुमला के जंगली इलाकों में मतदान का प्रतिशत काफी अच्छा रहा था.

ये भी देखें- शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ तीसरे चरण का मतदान, 17 सीटों पर हुई 62.35% वोटिंग

वहीं, लोहरदगा जिला में भाकपा माओवादियों के आईईडी ब्लास्ट से एक ग्रामीण की जान चली गई है, जिसके बाद गुमला पुलिस भी सतर्क है. जिले के एसपी ने कहा कि लोहरदगा में हुए आईईडी ब्लास्ट के बाद गुमला पुलिस चौकस है. जिस तरह से यह ब्लास्ट हुआ है, इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि चुनाव के दौरान नक्सली पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी प्लांट किया गया होगा. जिसकी चपेट में ग्रामीण आ गए. इसको लेकर गुमला पुलिस चौकस है, जिले के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस सर्च अभियान चलाएगी ताकि नक्सलियों ने कहीं पर भी बम प्लांट कर रखा होगा तो उसे पुलिस निकाल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details