झारखंड

jharkhand

गुमला में अवैध सखुआ का बोटा जब्त, ट्रक चालक फरार

By

Published : May 16, 2021, 8:06 PM IST

गुमला में पुलिस ने छापेमारी कर सखुआ का बोटा बरामद किया है, जिसकी कीमत 8 लाख बताई जा रही है. छापेमारी के दौरान लकड़ी ले जा रहे ट्रक चालक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. पुलिस इस कारोबार में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

Illegal sakhua wood seized in gumla
सखुआ का बोटा जब्त

गुमला: जिले में सदर थाना पुलिस और वन विभाग की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर NH-143 पर सीलम के पास एक ट्रक जप्त किया, जिससे अवैध सखुआ की लकड़ी बरामद की गई है. जब्त लकड़ी की कीमत 8 लाख रुपये बताई जा रही है. हालांकि छापेमारी के दौरान ट्रक चालक अधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया.

इसे भी पढ़ें: गुमला में दोस्त ने की थी लातेहार के युवक की हत्या, प्रेम प्रसंग को लेकर दोस्ती में आई दरार

जानकारी के अनुसार सदर थाना पुलिस और वन विभाग की टीम रात्री के समय गश्त कर रही थी. इसी दौरान एक ट्रक (JH02F 1184) रायडीह की तरफ से आ रहा था, जिसे उसे रुकने का इशारा किया गया. पुलिस को देखते ही चालक ने ट्रक को रोक दिया और फरार हो गया. टीम ने जब ट्रक में छापेमारी की तो 8 लाख का अवैध सखुआ का बोटा बरामद हुआ. लकड़ी तस्करी के लिए रांची ले जाया जा रहा था.

छापेमारी में ये थे शामिल

गुमला थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि पुलिस की टीम रात्रि में गश्ती कर रही थी, इस दौरान NH 143 पर सिलम के पास एक 10 चक्का ट्रक जो रायडीह की तरफ से आ रहा था, उसे रुकने का इशारा किया गया तो ट्रक ड्राइवर पुलिस को देखते ही अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया, ट्रक का नंबर JH02F 1184 है. उन्होंने बताया कि लकड़ी को अवैध तरीके से जंगलों से काटकर सिसई और रांची की तरफ ले जाया जा रहा था, इस धंधे में शामिल लोगों के खिलाफ गुमला थाना में एफआईआर दर्ज किया गया है. छापेमारी के दौरान गुमला सदर थाना की पुलिस के अलावा वन विभाग के रेंजर जॉन रोबोट तिर्की, फॉरेस्टर एंथोनी लकड़ा, वनारक्षी राजकुमार साहू, प्रवीन तिर्की, रजत किरण डुगडुंग रोहित एक्का मौजूद था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details