झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

एसपी ने किया नक्सल प्रभावित गांवों का दौरा, लोगों की सुनीं समस्याएं

गुमला जिले के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने शनिवार को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने युवाओं के बीच खेल सामग्री, छात्रों के बीच स्कूल बैग और बुजुर्गों के बीच धोती, साड़ी और लुंगी का वितरण किया.

By

Published : Jan 16, 2021, 9:28 PM IST

gumla SP visits Naxalite affected villages
एसपी ने किया नक्सल प्रभावित गांवों का दौरा

गुमला : जिले के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने शनिवार को नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने युवाओं के बीच खेल सामग्री, छात्रों के बीच स्कूल बैग और बुजुर्गों के बीच धोती, साड़ी और लुंगी का वितरण किया. इस दौरान एसपी ने गुमला और चैनपुर गांव के माड़ापानी, सरगांव, पीपी बामदा, कुटमा, मड़वा, आंजन आदि गांवों में लोगों की समस्याएं सुनीं.

ये भी पढ़ें-केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कई विषयों पर की चर्चा, कहा- राज्य सरकार को होगा इससे फायदा

एसपी ने ग्रामीणों से कहा है कि नक्सली, उग्रवादी और अपराधियों का कोई जाति-धर्म नहीं होता है. ये लोग सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं. ये लोग अपने गांव-घर, समाज और देश दुनिया के लिए खतरा हैं. इसलिए ऐसे लोगों की सूचना आप हमें दें, सूचना देने वाले लोगों का नाम गोपनीय रखा जाएगा. एसपी ने कहा कि हम नक्सलियों, उग्रवादियों आपके माध्यम से यह कहना चाहते हैं कि वे पुलिस के समक्ष सरेंडर करें नहीें तो पुलिस मुठभेड़ में मारे जाएंगे. एसपी ने ग्रामीणों से अनुरोध किया कि वे नक्सलियों को अपने गांव-घर में शरण न दें. एसपी ने कहा कि अगर आज गांवों का विकास नहीं हुआ है तो इसके पीछे इन्हीं नक्सलियों का हाथ है, जो विकास योजनाओं में लेवी की मांग को लेकर काम बाधित करते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details