झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 8, 2019, 5:51 PM IST

ETV Bharat / state

चेंबर चुनाव में गड़बड़ी का आरोप, हारे हुए उम्मीदवारों ने कि फिर से मतगणना की मांग

गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स के चुनाव परिणाम आने के बाद पराजित उम्मीदवार एकजूट हो पुनः मतगणना की मांग कर रहे हैं. दिनेश अग्रवाल के विजयी उम्मीदवारों ने कहा कि जिस तरह से चेंबर के चुनाव में एक गुट को विजयी बनाने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा एकपक्षीय काम किया गया उसका हम विरोध करते हैं. इसके साथ ही हम पूरे साल चैंबर के किसी भी कार्यक्रम भाग नहीं लेंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते दिनेश अग्रवाल के लोग

गुमला: चेंबर ऑफ कॉमर्स का वार्षिक आम चुनाव 2019-20 के लिए मतदान 7 जुलाई को रौनियार भवन में संपन्न हुआ था. जिसमें 41 उम्मीदवार मैदान में थे. चुनाव संपन्न होने के बाद देर शाम मतगणना की प्रक्रिया शुरू हुई थी. लंबी चली मतगणना के बाद आधी रात को विजयी उम्मीदवारों की घोषणा की गई, जिसमें हिमांशु केसरी गुट के सदस्य विजयी हुए जबकि दिनेश अग्रवाल गुट के सदस्य को हार का सामना करना पड़ा.

देखें पूरी खबर


चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद दिनेश अग्रवाल ने पुनः मतगणना को लेकर निर्वाचन पदाधिकारी से गुहार लगाई है, लेकिन अब तक चुनाव पदाधिकारी ने पुनः मतगणना कराने को लेकर कोई प्रक्रिया आरंभ नहीं की है. जिसके कारण दिनेश अग्रवाल के लोग पूरे चुनाव प्रक्रिया में ही सवाल खड़ा कर रहे हैं. सोमवार को सूड़ी धर्मशाला में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर मुख्य चुनाव पदाधिकारी के गतिविधि पर सवाल उठा रहे हैं.

ये भी पढ़े-टीम इंडिया संग धोनी ने मनाया अपना 38वां जन्मदिन, साक्षी और जीवा भी रहीं मौजूद, देखें वीडियो


अध्यक्ष पद के दावेदार दिनेश अग्रवाल ने कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद यह शंका जाहिर हुई है कि हिमांशु केसरी गुट को लाभ पहुंचाने के लिए मतगणना में हेरफेर की गई है. इसी को लेकर जैसे ही चुनाव परिणाम घोषित हुई, हमने तुरंत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पुनः मतगणना कराने को लेकर आवेदन सौंपा. लेकिन अभी तक उनके द्वारा दिए गए आवेदन पर कोई जवाब नहीं मिला है.


दिनेश अग्रवाल गुट के विजयी उम्मीदवारों ने कहा कि जिस तरह से चेंबर के चुनाव में एक गुट को विजई बनाने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा एकपक्षीय काम किया गया है उसका हम विरोध करते हैं. इसके साथ ही हम पूरे साल चैंबर के किसी भी कार्यक्रम भाग नही लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details