झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गुमला: शादी के 11 दिन बाद ही युवक की हत्या, कुएं से शव बरामद

गुमला के बेतरकुरा रामुटोली गांव स्थित एक कुएं से एक युवक का शव बरामद किया गया है. युवक का ससुराल उसी गांव में है. कुछ दिन पहले ही उसकी शादी हुई थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन में जुट गई.

By

Published : Feb 17, 2021, 9:06 PM IST

dead-body-of-youth-recovered-from-well-in-gumla
शव बरामद

गुमला: जिले के कुरकुरा थाने की पुलिस ने बुधवार को बेतरकुरा रामुटोली गांव स्थित एक कुएं से संजय तोपनो नामक (27 वर्ष) युवक का शव बरामद किया है. संजय तोपनो की धारदार हथियार और पत्थर से कूच कर हत्या करने के बाद साक्ष्य छिपाने की नीयत से शव को गांव के ही अब्राहम पाहान के कुएं में फेंक दिया गया था. संजय तोपनो का इसी गांव में ससुराल है. 5 मार्च को ही उसकी शादी बेतरकेरा गड़हाटोली निवासी ठुमा तोपनो की बेटी शनियारो सुरीन से हुई थी. 11 फरवरी को वह अपनी पत्नी शनियारो सुरीन के साथ बहरोता की रस्म निभाने के लिए अपना ससुराल गया था. बहरोता के दूसरे दिन 12 फरवरी को उसे अपने गांव सुरसांग वनटोली लौटना था, लेकिन मगर ससुराल वालों ने उसे रोक लिया था.

इसे भी पढ़ें: गुमला में दो जगहों पर हुआ सड़क हादसा, दो युवकों की हुई मौत

संजय की पत्नी शनियारो सुरीन ने बताया कि 16 फरवरी को वह अपने पति और अपने छोटे भाई के साथ घर से आधा किलोमीटर दूर रामुटोली गांव बारी में गए थे. वहां से कुछ सब्जियां तोड़े और बेर खाने लगे. इसके बाद छोटा भाई घर लौट गया. कुछ देर बाद पति-पत्नी वापस घर लौटने लगे तो रास्ते में संजय के मोबाइल पर किसी का फोन आया. बात करने के बाद संजय ने अपना मोबाइल पत्नी को दे दिया और बोले कि तुम घर चली जाओ, मैं कुछ देर बाद आ रहा हू. यह कहकर संजय पीछे की ओर लौट गया. उसके बाद से वह लापता हो गया.

ससुवालों के कुएं में मिला संजय का शव
वहीं कुरकुरा पुलिस ने संजय का शव जिस कुएं से बरामद किया वह कुंआ उसके ससुराल वालों का ही है, संजय की हत्या काफी बेरहमी से की गई है. संजय के गायब होने की खबर गांव में तेजी से आग की तरह फैल गई थी. कुंए में मृतक का चप्पल दिखाई दिया और कुंए के उखड़े पत्थर देख कर लड़की के परिजनों ने ही कुरकुरा पुलिस को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद कुरकुरा थाना प्रभारी छोटू उरांव घटनास्थल पहुंचे और स्थिति का मुआयना किया. वहीं घटना की जानकारी मिलने पर बसिया सर्किल के पुलिस निरीक्षक बैजू उरांव भी घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन की. सूचना मिलने के बाद संजय के पिता टुमा तोपनो, मां बुधनी तोपनो, दीदी जूली तोपनो समेत कई रिश्तेदार मौके पर पहुंच गए. संजय के परिजनों ने उसके ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details