झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: गुमला चैंबर ऑफ कॉमर्स का फैसला, 25 से 31 जुलाई तक शहर की सभी दुकानें रहेंगी बंद

गुमला में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे में गुमला के व्यापारियों के संगठन चेंबर ऑफ कॉमर्स गुमला के द्वारा आगामी 25 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक दुकानें बंद करने का निर्णय लिया गया है.

By

Published : Jul 23, 2020, 7:47 PM IST

All shops in gumla will remain closed from July 25 to 31
गुमला में 25 से 31 जुलाई तक शहर की सभी दुकानें रहेंगी बंद

गुमला: शहरी क्षेत्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गुमला के व्यापारियों के संगठन चेंबर ऑफ कॉमर्स गुमला के द्वारा आगामी 25 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक संपूर्ण लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया है. इसको लेकर बृहस्पतिवार को शारदा मार्केट कांप्लेक्स पालकोट रोड गुमला में गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु केशरी की अध्यक्षता में एक आपात मीटिंग बुलाई गई थी. बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा 25 जुलाई दिन शनिवार से आगामी 31 जुलाई 2020 दिन शुक्रवार तक सर्वसम्मति से गुमला नगर परिषद क्षेत्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग रखी गयी.

इससे पूर्व भी चेंबर अध्यक्ष के नाम से गुमला के ही लगभग 60 से 70 व्यापारियों ने सम्पूर्ण लॉकडाउन लगवाने हेतु एक हस्ताक्षर युक्त आवेदन भी सौंपा है. बैठक में सर्वसम्मति से दवाखाना, पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस एजेंसी, डेयरी और हरी साग सब्जी की दुकानों को इस लॉकडाउन से दूर रखा गया है. बैठक में ही यह भी निर्णय लिया गया कि किराना राशन सामग्री के व्यवसायी अपनी-अपनी दुकानों के बाहर अपना कांटेक्ट नंबर और व्हाट्सएप नंबर अंकित कर देंगे, जिससे जरूरतमंदों को राशन सामग्री होम डिलीवरी के माध्यम से उनके घरों तक पहुंचा दी जाए. इस बैठक में जिला मुख्यालय में लगाने वाले साप्ताहिक बाजार पर भी प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है, क्योंकि बाजार में काफी भीड़ हो रही है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है.

ये भी पढ़ें: 117 साल के स्वतंत्रता सेनानी अनसेलेम समद का देहांत, 1942 में भारत छोड़ो आंदोलन में ले चुके थे हिस्सा

इससे भी कोरोना का संक्रमण काफी हद तक बढ़ने की आशंका है. इसके साथ ही जिला प्रशासन से मिलकर लॉकडाउन में नियम का अनुपालन करवाने, मास्क का प्रयोग अनिवार्य करने, अनावश्यक रूप से घूमने वाले व्यक्तियों पर दंडात्मक कारवाई करने और प्रतिदिन पूरे नगर परिषद क्षेत्र को सेनेटाइज करने, सदर अस्पताल गुमला में बेडों की संख्या बढ़वाने की मांग को लेकर विचार विमर्श किया गया. इस मौके पर गुमला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष हिमांशु केसरी सचिव राजेश कुमार गुप्ता उपाध्यक्ष निर्मल कुमार, अनिल श्वेता गुप्ता, सह सचिव गुन्नू शर्मा कोषाध्यक्ष मुन्नी लाल साहू निवर्तमान अध्यक्ष सरजू प्रसाद साहू क्षेत्रीय उपाध्यक्ष महेश कुमार लाल पीआरओ नीरज कुमार गुप्ता, विकास मंत्री हनी ,पूर्व सचिव राजेश लोहानी, अभिजीत कुमार जायसवाल, कार्यकारिणी सदस्य मनीष हिंदुस्तान, गुरमीत सिंह, दिनेश कुमार अग्रवाल ,अमित मंत्री, राजेश कुमार सिंह, सौरभ कुमार ,शंकर लाल जाजोदिया , गोविंद लाल पटेल ,अजय कुमार, मोहम्मद फिरोज आलम सहित कई लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details