झारखंड

jharkhand

सीरीज लैंडमाइंस बरामद, नक्सलियों ने जमीन के अंदर लगाए गए थे 7 बम

By

Published : Aug 30, 2020, 8:47 PM IST

Updated : Aug 31, 2020, 1:54 AM IST

गुमला के पालकोट थाना क्षेत्र के धोतीघाट जंगल में नक्सलियों के प्लांट किए गए सात आईडी बम पुलिस ने बरामद किए हैं. सभी बम को डिफ्यूज कर दिया गया है.

7 ID bomb found in Gumla, Naxalite news in Gumla, News of Gumla Palkot police station, गुमला में 7 आईडी बम बरामद, गुमला में नक्सल की खबरें, गुमला पालकोट थाना की खबरें
लगाए गए लैंडमाइंस

गुमला: जिले के पालकोट थाना क्षेत्र के बिलिंगबीरा गांव से 3 किलोमीटर पहले धोतीघाट जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान के दौरान गुमला पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने जंगल में नक्सलियों के जमीन के नीचे प्लांट किए गए सात आईडी बम बरामद किया है. सभी आईडी एक दूसरे से जुड़े हुए थे.

सात बम कर रखे थे प्लांट
रविवार की सुबह गुमला पुलिस ने पालकोट थाना क्षेत्र के बिलिंगबीरा जंगल में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाने के लिए घुसी थी. इसी दौरान धोतीघाट जंगल में कच्ची सड़क पर पुलिस को इलेक्ट्रिक वायर दिखी. जिसके बाद शक होने पर जब उसे नजदीक से देखा गया तो यह पाया गया कि वायर एक दूसरे से कनेक्ट हैं. जिसके बाद पुलिस यह कंफर्म हो गई की इस स्थल पर नक्सलियों ने लैंडमाइंस लगा रखा है.

बारिश के कारण दिखा वायर

पुलिस तुरंत अलर्ट हुई और फिर बारीकी से जांच करने पर पुलिस को सात लैंडमाइंस मिली, जो सभी एक दूसरे से जुड़े हुए थे. पिछले कुछ दिनों में गुमला में तेज बारिश हुई थी. शायद यही वजह रही होगी कि नक्सलियों के प्लांट किए गए आईडी बम के वायर जमीन के ऊपर दिखाई देने लगे थे. जिसके कारण पुलिस को एक बहुत बड़ी क्षति होने से बच गई.

ये भी पढ़ें-भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, कार में लोड कर ले जाया जा रहा था जिलेटिन

डिफ्यूज किए गए बम
इस मामले पर जिले के एसपी हृदीप पी जनार्दनन ने बताया कि सर्च अभियान के दौरान पुलिस को यह सफलता मिली है. नक्सलियों ने यह लैंडमाइंस बिछाया था. लैंडमाइंस बरामद होने के बाद सभी सात बमों को डिफ्यूज कर दिया गया है.

Last Updated : Aug 31, 2020, 1:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details