झारखंड

jharkhand

गुमला: तस्करों के चंगुल से 600 मवेशी छुड़ाए, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 7, 2021, 2:05 AM IST

गुमला के कोण्डरा में 600 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया गया. बजरंग दल व ग्रामीणों की मदद से दो तस्करों को पकड़ा गया. इस मार्ग पर मवेशियों की तस्करी लगातार बढ़ती जा रही है.

मवेशी तस्करी
मवेशी तस्करी

गुमला: सुरसांग थाना के कोण्डरा से 600 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से छुड़ाया गया. दोनों तस्करों को बजरंग दल ने ग्रामीणों ने की मदद से पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया, जबकि दो तस्कर फरार हो गए. इस दौरान एक बाइक व एक स्कॉर्पियो को पुलिस ने जब्त किया. गुमला जिले के सुरसांग में ग्रामीणों व बजरंग दल ने शनिवार को 600 मवेशियों को छुड़ाया. मवेशी अवैध रूप से तस्करी के लिए ले जाए जा रहे थे.

यह भी पढ़ेंःराजधानी में अफीम की खेती के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

पकड़े गए तस्करों ने बताया कि मंझा टोली निवासी शाहिद अली, परवेज अली, निजाज अंसारी व टांगर टोली निवासी जौहर अंसारी द्वारा सप्ताह में तीन दिन अवैध तरीके से पशुओं को भारी संख्या में बंगाल भेजे जाते हैं. आज सुबह भी अलग-अलग जगह से ट्रकों में लोड कर भेजने के लिए ले जाया जा रहा था. जिसकी भनक ग्रामीणों व बजरंग दल को लगी.

लगातार बढ़ रही मवेशियों की तस्करी

लोगों ने घेराबंदी कर लगभग 600 गाय, बैल व भैंस को पकड़कर सुरसांग थाना को सौंपते हुवे कार्रवाई की मांग की है. इस मौके पर जिला बजरंग दल के संयोजक मुकेश सिंह ने कहा है कि सुरसांग थाना क्षेत्र के कोंडरा में इतनी संख्या में अवैध तरीके से गाय बैल भैंस की तस्करी होना बहुत ही ताज्जुब की बात है क्योंकि कोंडरा गांव से महज कुछ ही दूरी पर सुरसांग थाना स्थित है.

बंगाल भेजे जा रहे मवेशी

वहीं इतनी संख्या में सप्ताह के 3 दिन क्षेत्र से भारी संख्या में पशुओं को पैदल ले जाकर और ट्रकों में भरकर विभिन्न जगहों से बंगाल के लिए भेजा जाता है वह पुलिस प्रशासन को चाहिए कि ऐसे तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें अगर ऐसा नहीं करती है तो बजरंग दल इसके लिए आंदोलन करेगा.

वहीं मौके पर विहिप के सह मंत्री मनोज वर्मा,बजरंग दल के जिला संयोजक मुकेश सिंह, सहसंयोजक मुरली मनोहर मिश्रा, सुरक्षा प्रमुख रविंद्र सिंह, ईश्वरदास,विश्वनाथ सिंह, रमेश, गुरु गोविंद सिंह ,लीला देवी, सीमा देवी, गीता देवी राजू खड़िया सहित कई लोग उपस्थित रहे. मौके पर सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को जब्त करते हुए आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details