झारखंड

jharkhand

गुमलाः डायन बिसाही हत्याकांड के 5 आरोपी गिरफ्तार, हत्यारों में एक नाबालिग का नाम शामिल

By

Published : Apr 2, 2021, 1:50 PM IST

Updated : Apr 2, 2021, 3:22 PM IST

गुमला में डायन बिसाही आरोप में बुजुर्ग की हत्या मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार लोगों में एक नाबालिग का भी नाम शामिल है. हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार भी बरामद कर लिया गया है.

Five accused of witch murder case arrested
6 आरोपी गिरफ्तार

गुमलाःडायन बिसाही के आरोप में बुजुर्ग की हत्या मामले में पुलिस ने 24 घंटे के अंदर एक नाबालिग सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना गुरुवार रात की है. घर के लोग खाना खाकर सोने की तैयारी कर रहे थे, इस दौरान गांव के दो युवक सुधीर मुंडा और छोटू मुंडा घर का दरवाजा तोड़ कर अंदर घुसे और घर के तीन सदस्यों को एक रूम में बंद कर बुजुर्ग रंथू मुंडा को घर से बाहर निकाल कर टांगी से काटकर हत्या कर दी.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-झारखंड में डायन बिसाही के नाम पर खूब होता है महिलाओं पर अत्याचार, 6 साल में 4500 से ज्यादा केस

हत्या आरोपियों में एक नाबालिग शामिल

गिरफ्तार लोगों में सुधीर मुंडा, बलराम मुंडा, बालक राम मुंडा, दशरथ महतो और एक नाबालिग शामिल है. वहीं हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार भी पुलिस ने बरामद किये हैं. गुमला के रायडीह थाना क्षेत्र के परसा नवाटोली में डायन बिसाही के आरोप में 65 वर्षीय वृद्ध की टांगी से काट कर हत्या कर दी गई थी. उनकी पहचान गांव के ही रंथू मुंडा के रूप में हुई थी. पहले हत्या के आरोप में सुधीर मुंडा और छोटू मुंडा को पकड़ा गया और दोनों की निशानदेही पर बाद में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हुई.

प्रतिशोध में हुई हत्या

जानकारी के मुताबिक होली के दिन गांव की ही 16 वर्षीय संगीता कुमारी की तबीयत खराब होने के कारण मृत्यु हो गयी थी. संगीता कुमारी के भाई सुधीर मुंडा को शक था कि रंथू मुंडा के कारण ही उसकी बहन की जान गई है. इस प्रतिशोध में सुधीर मुंडा और छोटू मुंडा सहित अन्य तीन लोगों ने डायन बिसाही के आरोप में रंथू मुंडा की हत्या कर दी. मृतक रंथू मुंडा गांव में झाड़-फूंक करता था.

Last Updated : Apr 2, 2021, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details