झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गोड्डा रांची के बीच चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन, 9 अप्रैल को किया जाएगा उद्घाटन

गोड्डा रांची के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी. इस ट्रेन का उद्घाटन रेल मंत्री और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से करेंगे.

By

Published : Apr 7, 2022, 10:04 PM IST

Intercity Express
गोड्डा रांची के बीच चलेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन

गोड्डाः गोड्डा से रांची के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलेगी. यह ट्रेन दुमका होकर आएगी और जाएगी. इस नई ट्रेन का उद्घाटन 9 अप्रैल को किया जाएगा. इसके बाद गोड्डा के लोग ट्रेन के जरिए रांची तक यात्रा कर सकेंगे. बता दें कि 8 अप्रैल 2021 को गोड्डा से पहली ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना हुई थी, जो गोड्डा-दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस थी. एक साल बाद गोड्डा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का उद्घाटन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ेंःभारतीय रेल से जुड़ा गोड्डा, जल्द दौड़ेंगी ट्रेन, श्रेय लेने के लिए भी मची होड़

मालदा रेलमंडल की ओर से गोड्डा रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस की समय सारिणी के साथ उद्घाटन की सूचना जारी कर दी गई है. रेलमंडल की ओर से जारी सूचना के अनुसार गोड्डा स्टेशन से 1ः45 बजे ट्रेन संख्या 08620 उद्घाटन स्पेशल ट्रेन के रूप में रवाना होगी, जो दुमका तक जाएगी. हालांकि ट्रेन का नियमित परिचालन गोड्डा से मई से होने की संभावना है. इसकी वजह है कि गोड्डा स्टेशन पर प्लेटफार्म निर्माण कार्य चल रहा है.


उद्घाटन समारोह में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से रेल मंत्री और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. इसके साथ ही समारोह में परिवहन मंत्री चंपई सोरेन, सांसद निशिकांत दुबे, सांसद विजय हांसदा के साथ साथ विधायक अमित मंडल, प्रदीप यादव, दीपिका पांडेय सिंह और लोबिन हेम्ब्रम को आमंत्रित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details