झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चुनावी चौकसीः बिहार में पहले चरण के मतदान के लिए गोड्डा पुलिस अलर्ट, सीमा पर बढ़ी पेट्रोलिंग

बिहार की सीमा से लगने वाले गोड्डा जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. इसे लेकर झारखंड पुलिस मुख्यालय से आवश्यक गाइडलाइन जारी की गई है. वहीं, सीमावर्ती दोनों राज्यों के जिले के एसपी और डीसी स्तर के साथ ही डीआईजी स्तर के पदधिकारियों की बातचीत हो चुकी है.

By

Published : Oct 27, 2020, 7:06 PM IST

godda-police-alert-for-the-first-phase-of-voting-in-bihar
बिहार में पहले चरण के मतदान के लिए गोड्डा पुलिस अलर्ट

गोड्डा: बिहार में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होना है. ऐसे में बिहार की सीमा से लगने वाले गोड्डा के सीमावर्ती क्षेत्र के सभी थाने अलर्ट हो गए हैं. बांका और भागलपुर जिला की कुल 8 विधानसभा क्षेत्र में पहले चरण का मतदान होना है.

देखें पूरी खबर

बिहार की सीमा से लगने वाले गोड्डा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. इसे लेकर झारखंड पुलिस मुख्यालय से आवश्यक गाइडलाइन जारी की गई है. वहीं, सीमावर्ती दोनों राज्यों के जिले के एसपी और डीसी स्तर के साथ ही डीआईजी स्तर के पदधिकारियों की बातचीत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें-पूर्व CM रघुवर दास ने साधा महागठबंधन पर निशाना, कहा- नौकरी का वादा कर लोगों को ठगा

चुनाव के दौरान दोनों राज्यों के वरीय प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारियों का इस बात को लेकर फोकस होगा कि सीमावर्ती क्षेत्रों से असामाजिक तत्वों की आवाजाही नहीं हो या फिर किसी भी रूप में उनकी सक्रियता नहीं दिखे. साथ ही चुनाव के दौरान अवैध शराब की खेप भी बिहार ना जा सके. इसे लेकर गोड्डा पुलिस ने उत्पाद विभाग ने पूर्व में भी संयुक्त कार्रवाई में भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद करने के साथ ही कई शराब माफिया को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया.

इन सबके साथ ही उन आपराधिक चरित्र वाले लोगों पर भी नजर रखी जा रही है, जो दोनों ही राज्यों के पुलिस रिकॉर्ड में वांछित हैं. ऐसे लोगों की पुलिस सूची बनाकर उन पर नकेल कस रही है. इस तरह गोड्डा पुलिस बिहार में शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित हो, इसके लिए प्रतिबद्ध है. सभी सीमा वाले क्षेत्र के थानों को अलर्ट कर दिया गया है. चेक पोस्ट पर भी सतर्कता बढ़ा दी गयी है. कोई भी संदेहास्पद व्यक्ति तुरंत पुलिस की गिरफ्त में होगा, ऐसी मुकम्मल व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details