झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सच होगा रघुवर दास के 65 पार का नारा, फिर भी बनेगी महागठबंधन की सरकारः फुरकान अंसारी

गोड्डा में पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने एक अजीबोगरीब बयान देकर बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है. उन्होंने कहा कि रघुवर दास का 65 पार का नारा सच होगा. लेकिन महागठबंधन को बहुमत जरूर मिलेगा.

By

Published : Dec 17, 2019, 1:15 PM IST

फुरकान अंसारी, Furkan Ansari
फुरकान अंसारी, पूर्व सांसद

गोड्डा: वरिष्ठ कांग्रेस नेता सह पूर्व सांसद फुरकान अंसारी अक्सर बीजेपी के खिलाफ मुखर नजर आते हैं. लेकिन इस बीच उन्होंने यह कह कर सबको चौंका दिया कि रघुवर दास का 65 पार का नारा सच होगा. इधर, उन्होंने महागठबंधन के बहुमत की भी बात कर दी. इस पर उन्होंने जो गणित समझाया वो बहुत ही दिलचस्प है.

फुरकान अंसारी से खास बातचीत

65 पार जरूर करेगी रघुवर सरकार
गोड्डा में महागठंबधन के राजद प्रत्याशी संजय यादव के पक्ष में चुनाव कैंपेन करने पहुंचे पूर्व सांसद फुरकान अंसारी ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा कि भाजपा की रघुवर सरकार अपने दावे के मुताबिक 65 पार जरूर करेगी. ये बयान पहली नजर में पार्टी लाइन से थोड़ा अलग दिखता है. क्योंकि फुरकान अंसारी पार्टी के पुराने नेता हैं, संयुक्त बिहार में कई बार मंत्री रहने के साथ ही वह झारखंड कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इतना ही नहीं उनके पुत्र विधायक इरफान अंसारी भी वर्तमान में झारखंड के कार्यकारी अध्यक्ष हैं और जामताड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार भी हैं.

ये भी पढ़ें-रामोजी ग्रुप के चेयरमैन के जीवन पर आधारित पुस्तक 'अक्षर योद्धा रामोजी राव' का विमोचन

जनता रघुवर दास पुराने घर भेजेगी
फुरकान अंसारी पार्टी के स्टार प्रचारक भी हैं, उनका यह बयान लोगों को चौंकाता है. लेकिन उन्होंने जो गणित बताया वह निश्चित ही एक मंझे राजनीतिज्ञ की तरह था. उन्होंने कहा कि रघुवर दास 65 पार जरूर करेंगे लेकिन ये उनके जमशेदपुर से चाईबासा होते हुए छत्तीसगढ़ के घर की दूरी होगी. जो लगभग 65 किलोमीटर होगी. जनता चुनाव में रघुवर दास को हराकर उन्हें उनके पुराने घर भेज देगी. इसके साथ ही महागठबंधन को मजबूत बहुमत हासिल होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details