झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस: गोड्डा में पुरुष आयोग और मंत्रालय बनाने मांग, महिला उत्पीड़न के 98 फीसदी मामले फर्जी

गोड्डा में अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान पुरुष आयोग के साथ मंत्रालय के गठन की मांग की गयी. परित्राण फाउंडेशन के ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

By

Published : Nov 19, 2020, 5:25 PM IST

Updated : Nov 19, 2020, 6:01 PM IST

Event organized on International Mens Day in Godda
पुरुष दिवस

गोड्डा: जिले में अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस के मौके पर परित्राण फाउंडेशन के ओर से पुरुष अधिकारों को लेकर कार्यक्रम आयोजित की गई. इस अवसर पर देश में पुरुष आयोग के साथ मंत्रालय के गठन की मांग की गयी. परित्राण फाउंडेशन के नेशनल जोनल कॉउंसलर प्रदीप विद्यार्थी ने कहा कि उनकी संस्था के ओर से जो पुरुष महिलाओं के फर्जी केस या आरोपों के वजह से प्रताड़ना के शिकार होते हैं उसकी सहायता करता है, संस्था से दुनिया भर के लोग जुड़े हुए हैं.

देखें पूरी खबर


प्रदीप विद्यार्थी ने कहा कि खुद को पुरुष कहलाने में शर्मिंदगी महसूस नहीं करें. उन्होंने कहा कि आंकड़ों के मुताबिक ये बात सामने आई है कि महिला उत्पीड़न के 98 फीसदी मामले फर्जी होते हैं, इन मामलों में हर साल 47 हजार महिलाओं को फर्जी केस में जेल जाना होता है. उन्होंने कहा कि आज के देश की महिला अधिकारों से जुड़ा कानून पुरुष विरोधी है, आज वक्त आ गया है कि देश मे पुरुष आयोग के साथ ही पुरुष अधिकार से जुड़ा मंत्रालय होना चाहिए और इसके लिए घर घर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है.

इसे भी पढे़ं:-गोड्डाः चोरों ने चटकाए पीएनबी की चांदा शाखा के ताले, लॉकर तोड़ने की भी कोशिश

कार्यक्रम के दौरान साथ एक टॉल फ्री नंबर भी लोगों के लिए प्रसारित किया गया, जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति अगर महिला प्रताड़ना की शिकार है या उन्हें कानूनी सलाह या फिर अन्य काउंसलिंग की जरूरत है तो वे संपर्क कर सकते हैं. संस्था उन्हें कानूनी सलाह समेत अन्य सहायता मुफ्त में उपलब्ध कराती है.

Last Updated : Nov 19, 2020, 6:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details