झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राजनीतिक दल जल्द हटाएं पोस्टर और बैनर, बिहार- झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र पर पैनी नजर

चुनाव की तिथि घोषित होने के साथ ही जिला प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद हो गयी है. उपायुक्त ने आचार संहिता के कड़ाई से पालन करने के निर्देश देते हुए सभी राजनीतिक दलों को चौबीस घंटे के अंदर शहर व अन्य जगहों से बैनर-पोस्टर हटाने का निर्देश दिया है.

जानकारी देते DC और SP

By

Published : Mar 12, 2019, 5:07 AM IST

गोड्डा: चुनाव की तिथि घोषित होने के साथ ही जिला प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद हो गयी है. उपायुक्त ने आचार संहिता के कड़ाई से पालन करने के निर्देश देते हुए सभी राजनीतिक दलों को चौबीस घंटे के अंदर शहर व अन्य जगहों से बैनर-पोस्टर हटाने का निर्देश दिया है.

उपायुक्त किरण कुमारी पासी ने कहा प्रशासन निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर संकल्पित है. उन्होंने कहा कि आचार संहिता उल्लंघन के किसी मामले की जानकारी कोई भी कंट्रोल रूम के न.1950 समेत चुनाव आयोग द्वारा जारी एप्प के माध्यम से दे सकते हैं. शिकायत मिलने के 100 मिनट के अंदर निश्चित तौर पर करवाई की जाएगी.

जानकारी देते DC और SP


वहीं, एसपी शैलेन्द्र वर्णवाल ने कहा कि बिहार की सीमा से लगने वाले जिले बांका और भागलपुर के चिन्हित 15 जगहों पर विशेष चौकसी बरती जाएगी. किसी भी कीमत पर हथियार और शराब का आदान-प्रदान नहीं होने दिया जाएगा.
इसके साथ ही चुनाव के मद्देनजर सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस-प्रशासन निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव कराने को लेकर प्रतिबद्ध है. इसके लिए राजनीतिक दल और आम जनता से भी सहयोग की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details