झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 27, 2020, 3:22 PM IST

ETV Bharat / state

कांग्रेस कोटे से दीपिका पांडेय बन सकती हैं मंत्री, जोरों पर चर्चा

झारखंड की हेमंत सरकार का आगामी विस्तार शुक्रवार को संभावित है. ऐसे में झामुमो और कांग्रेस से हेमंत मंत्रिमंडल का चेहरा कौन होगा इस बात को लेकर लोगों मे खूब चर्चा है. कांग्रेस की ओर से जिस नाम का सबसे अधिक चर्चा है वो है दीपिका पांडेय सिंह. कांग्रेस की इस चाल से एक साथ अगड़ा-पिछड़ा के साथ महिलाओं का प्रतिनिधित्व भी हो जाएगा.

mla Deepika Pandey singh
दीपिका पांडेय

गोड्डा: हेमंत मंत्रिमंडल में कांग्रेस का शेष चेहरा कौन होगा इस पर माथापच्ची खूब हो रही है, लेकिन कांग्रेस की ओर से जिस नाम का सबसे अधिक चर्चा है वो है दीपिका पांडेय सिंह. कांग्रेस की इस चाल से एक साथ अगड़ा- पिछड़ा के साथ महिलाओं का प्रतिनिधित्व भी हो जाएगा.

देखिए पूरी खबर

झारखंड की हेमंत सरकार का आगामी विस्तार होना है. ऐसे में झामुमो और कांग्रेस से हेमंत मंत्रिमंडल का चेहरा कौन होगा इस बात को लेकर लोगों मे खूब चर्चा है. वैसे तो झामुमो से दिग्गज के नामों की चर्चा है, लेकिन कांग्रेस कोटे से दो तरह की चर्चा है. एक कि 4-1 के आधार कांग्रेस को 4 मंत्री पद मिलने है, जिनमें दो लोग अल्पसंख्यक समुदाय से आलमगीर आलम और आदिवासी समुदाय से रामेश्वर उरांव मंत्री बने हैं. वहीं, शेष दो पद के लिए बन्ना गुप्ता का नाम शामिल है, जो पूर्व में भी मंत्री रह चुके हैं. ये पिछड़ा वर्ग से आते हैं.

कांग्रेस में जिस नाम की सबसे अधिक चर्चा है वो है गोड्डा के महगामा विधानसभा से पहली बार चुनकर आई दीपिका पांडेय सिंह. दीपिका के मंत्रिमंडल में शामिल होने से एक साथ तीन काम होंगे. पहला की दीपिका के शामिल होने से महिला को प्रतिनिधित्व मिल जाएगा. वहीं, वे ब्राह्मण परिवार से हैं उनकी शादी कुर्मी जाति में हुई जो पिछड़ा वर्ग से है. हलांकि, अब तक कोई इस विस्तार पर से राज नहीं उठा रहा है, लेकिन चर्चा खूब हो रही है.

ये भी पढ़ें:नीम के पेड़ से निकल रहा मीठा दूध, चमत्कार मानकर लोग कर रहें पूजा-पाठ, बना जांच का विषय

दीपिका पांडेय सिंह बताती है कि उन्हें कांग्रेस जो भी जिम्मेदारी देगी वो स्वीकार्य होगा. पहले ही टिकट देकर एक कार्यकर्ता पर पार्टी ने बहुत एहसान किया है, लेकिन उनके चेहरे की मुस्कुराहट काफी कुछ बयान कर रहे थे. जो बता रहे थे कि वे हेमंत कैबिनेट की संभावित मंत्री होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details