झारखंड

jharkhand

गोड्डाः कोरोना को लेकर जागरूकता, DC ने छठ में बाहर से आने वाले लोगों से स्वास्थ्य जांच की अपील

By

Published : Nov 17, 2020, 11:34 AM IST

गोड्डा में आस्था का महापर्व छठ के मौके पर बाहर और अन्य राज्यों से वापस लौटने वाले लोगों को लेकर जिला प्रशासन चिंतित है. ऐसे में प्रशासन ने जागरूकता रथ रवाना किया है और अपील कि है जो बाहर से लौटे हैं वह प्राथमिकता के आधार पर स्वास्थ्य जांच कराएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

corona awareness campaign for chhath festival in godda
जागरूकता रथ रवाना

गोड्डा: आस्था का महापर्व छठ के मौके पर बड़ी संख्या में लोग अन्य राज्यों से अपने घर पहुंच रहे है. ऐसे में जिला प्रशासन की चिंता बढ़ना वाजिब है और इसी के मद्देनजर स्वास्थ विभाग और प्रशासन के संयुक्त रूप से जागरूकता रथ रवाना किया गया है. जिसमें ये संदेश लिखा हुआ है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसे लोग उन सभी उपाय को अपनाए जो कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन जारी हुआ है.

ये भी पढ़े-झारखंड में जल्द खुलेगी ओपन यूनिवर्सिटी, सीएम सोरेन को भेजा गया प्रस्ताव

रथ को रवाना करते हुए जिला के सिविल सर्जन ने कहा कि गोड्डा में कोरोना की स्थिति फिलहाल एक हफ्ते से बेहतर है. किसी दी एक-दो तो किसी दिन कोई मामले नहीं सामने आ रहे है. ऐसे में जो भी बाहर जैसे दिल्ली जैसे राज्यों से लोग आ रहे है. जहां कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. वैसे लोग आगर गोड्डा छठ के मौके पर घर वापसी करते है तो स्वास्थ जांच अवश्य प्राथमिकता के तौर पर कराए. जिससे कोरोना जैसी बीमारी पर नियंत्रण किया जा सके. उन्होंने कहा कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क और सेनेटाइजर का इस्तेमाल अवश्य करें. वहीं, उपयुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में हर वो उपाय अपनाए जो कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details