झारखंड

jharkhand

By

Published : May 24, 2021, 10:38 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह में युवक की खदान के पानी में डूबने से मौत, गोताखोरों ने निकाला शव

गिरिडीह में सोमवार को एक पत्थर खदान के पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. युवक अन्य युवकों के साथ नहाने के दौरान ये हादसा पेश आया.

youth-died-due-to-drowning-in-mine-water-in-giridih
पानी में डूबने से मौत

डुमरी,गिरिडीहः सोमवार को जिला के डुमरी थाना क्षेत्र के सिमराडीह स्थित तेलहारा टोंगरी के एक पत्थर खदान के पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गई. युवक को पानी में डूबता देख उसके साथ नहाने आये अन्य युवक ने उसे बचाने प्रयास किया. लेकिन युवक खदान के गहरे पानी में डूबता चला गया. युवक को डूबता देख के उसके साथ खदान में नहाने आये अन्य लोगों के शोर मचाने पर खदान ग्रामीणों की में भीड़ जमा हो गई.

इसे भी पढ़ें-गिरिडीह: घर में घुसकर एक परिवार के साथ मारपीट, 5 आरोपी गिरफ्तार

युवक के पानी में डूबने के बाद कई लोगों ने पानी मे डूब कर युवक की खोज शुरू की. खदान में पानी गहरा होने के कारण उसे नहीं खोज सके. सूचना पर डुमरी पुलिस मौके पर पहुची और घटना की जानकारी ली. इसके बाद पालगंज से गोताखोर को बुलाया गया. गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत के बाद मजदूर के शव को पानी से बाहर निकाला. खदान में डूबा युवक पिंटू कुमार (21 वर्ष पिता फूलचंद मंडल) अपने साथी सिंटू कुमार के साथ जीटी रोड चौड़ीकरण का काम में लगी डीबीएल में फेवर ब्लॉक लगाने का काम करता था.

सोमवार को पिंटू कंपनी में काम करने वाले 6 मजदूरों के साथ उस खदान में स्नान करने आया था. उसके एक साथी ने बताया कि पिंटू पानी मे नहाने उतरा. पानी के गहराई के अंदाज नहीं होने की वजह से पिंटू पानी मे डूबने लगा. पिंटू को पानी मे डूबता देख अन्य साथी उसे बचने का प्रयास किया, पर वो पानी की गहराई में डूबता चला गया. उसके बाद अन्य मजदूर ने इस घटना की सूचना कंपनी के अधिकारियों को दिया.

अधिकारियों ने डुमरी पुलिस को घटना की जानकारी दी. सूचना के बाद डुमरी सीओ शशि भूषण व डुमरी थाना प्रभारी राजू मुंडा दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे. इसके बाद पालगंज के गोताखोर से संपर्क कर उसे बुलाया गया. गोताखोर के आने के करीब एक घंटे के बाद युवक का शव निकाला गया. डुमरी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गिरीडीह भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details