झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

बाघमारा के बसेरिया में लोग नहीं करेंगे मतदान, कहा-पहले हमारी समस्या का हो समाधान

गिरिडीह के बाघमारा में लोगों ने लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का प्रण कर लिया है.उनका कहना है कि इन समस्याओं का समाधान चंद घंटों में किया जा सकता है.

By

Published : Apr 7, 2019, 7:19 PM IST

मतदान का बहिष्कार करते स्थानीय निवासी

गिरिडीह: बाघमारा के लोगों ने इस लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने का प्रण कर लिया है. उन्होंने कहा कि 'पहले हो हमारी समस्या का समाधान तभी हम करेंगे मतदान'.

मतदान का बहिष्कार करते स्थानीय निवासी

बता दें कि गिरिडीह लोकसभा अंतर्गत आने वाले बाघमारा के बसेरिया की आबादी लगभग 10 हजार है. जिसमें 3500 वोटर हैं. यह वही इलाका है जहां बीसीसीएल श्रमिक कॉलोनी और रैयतों के घर हैं. यहां निवास कर रहे लोगों को बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा पानी के नाम पर जहर आपूर्ति की जा रही है.

बता दें कि जो पानी लोगों को सप्लाई होती है, उस पानी की टंकी में गंदे नालों और शौचायलों के सेप्टी टैंक का पानी रिस कर जमा होता है. साथ ही प्रबंधन की कुव्यवस्था के कारण कोयला खदानों में जमा दूषित पानी को फिल्टर किये बिना टंकी में डाल कर जलापूर्ति की जाती है. पानी इतना गंदा होता है कि गाड़ियों में उपयोग किये जाने वाले इंजन ऑयल भी इससे साफ होते हैं.

वहीं, पीने का पानी 15 से 20 दिनों में सिर्फ आधा घंटा के लिए मिल पाता है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इन समस्याओं का समाधान चंद घंटों में किया जा सकता है. लेकिन इन पांच वर्षों में सांसद रवींद्र पांडेय ने एक बार भी दर्शन नहीं दिए. अब यहां की जनता ने मन बना लिया है कि चुनाव से पहले जो जनप्रतिनिधि हमारी जल समस्या का समाधान करेगा. उसी को वोट देंगे. वरना वोट बहिष्कार करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details