झारखंड

jharkhand

By

Published : Dec 19, 2020, 9:20 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह में अलग-अलग स्थानों पर छापा, साइबर अपराध के तीन आरोपी गिरफ्तार

साइबर अपराधियों के खिलाफ गिरिडीह पुलिस को एक बार कामयाबी मिली है. इस बार तीन आरोपियों को पकड़ा गया है. जबकि 15 लोगों को नामजद किया गया है.

Three accused of cyber crime arrested
पुलिस की गिरफ्त में साइबर अपराधी

गिरिडीह: जिले की साइबर थाना पुलिस ने अलग अलग स्थानों पर छापेमारी कर तीन अपराधियों को पकड़ा है. इस मामले में पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की है. पहला मामला बेंगाबाद थाना इलाके का है. यहां से दो लोगों को पकड़ा गया है. यहां गिरफ्तार आरोपी में बेंगाबाद थाना इलाके के लोधरातरी निवासी महेंद्र यादव है. महेंद्र की गिरफ्तारी के बाद उससे की गई पूछताछ में अन्य अपराधियों के संदर्भ में भी जानकारी मिली जिसके आधार पर प्रदीप मंडल (साठीबाद) को गिरफ्तार किया गया. इस मामले की जानकारी शनिवार की शाम को साइबर थाना प्रभारी सुरेश मंडल ने दी. बताया कि इस मामले को लेकर कांड संख्या 54/20 अंकित किया है. प्राथमिकी में गिरफ्तार दोनों आरोपियों समेत 12 लोगों को नामजद किया गया है. नामजदों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं. बताया कि जिन्हें नामजद किया गया है उनमें उन खाताधारकों को नामजद किया गया है जिनके खाते में ठगी के पैसे का लेन देन किया गया था.

ये भी पढ़ें:बंद ही रहेंगे 351 आवासीय स्कूल, कोरोना की आशंका के चलते सरकार ने नहीं दी खोलने की अनुमति

नामजदों की सूची
इस कांड के नामजदों में महेंद्र व प्रदीप के अलावा बेंगाबाद थाना इलाके के लोधरातरी निवासी मंटू यादव, चम्पा देवी, रवि यादव, साठीबाद के देवानंद मंडल, जुड़पनिया के बिनोद मंडल, लुप्पी के कृष्णा पंडित, पिंकू कुमार पंडित, डुमरी के तेलखारा निवासी निर्मला किस्कू, देवघर जिले सारठ निवासी शेखर मंडल, देवपुर के सन्तोष यादव शामिल हैं.


पिज्जा डिलीवरी के नाम पर ठगी
दूसरा मामला ओडिशा से जुड़ा हुआ है. यहां पिज्जा डिलीवरी के नाम पर ठगी की गई थी. इस मामले को लेकर गिरिडीह के साइबर थाना में कांड सनकजय 53/20 दर्ज किया गया है. इस मामले में देवघर के मारगोमुण्डा थाना इलाके के जावेद अंसारी को गिरफ्तार किया गया है. मामले में जावेद के जीजा गांडेय के नदीम अंसारी और राजधनवार के जकीर अंसारी को नामजद किया गया है. इसकी भी जानकारी साइबर थाना प्रभारी सुरेश कुमार मंडल ने दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details