झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 2, 2021, 2:18 PM IST

ETV Bharat / state

गिरिडीह में इकलौते चिराग की जिंदगी बचाने की कवायद तेज, देश-विदेश से मिल रही है मदद

गिरिडीह के बगोदर प्रखंड के माहुरी के रहने वाले विजय महतो पिछले दिनों सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल विजय का रांची के आलम अस्पताल में इलाज चल रहा है.

support-is-being-sought-for-saving-vijays-life-in-giridih
गिरिडीह में इकलौते चिराग की जिंदगी बचाने की कवायद तेज

गिरिडीहःबगोदर प्रखंड के माहुरी के युवक विजय महतो पिछले दिनों सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल विजय का रांची के आलम अस्पताल में इलाज चल रहा है, जहां वे जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया है कि विजय का ऑपरेशन करना होगा, जिसमें 12 से 15 लाख रुपये का खर्च है. लेकिन, परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. परिवार की तंगी हालात को देखते हुए स्थानीय युवाओं ने हेल्प फॉर विजय नाम की एक मुहिम चलाई है, जिससे अब तक तीन लाख रुपये सहयोग के रूप में मिल चुका है.

यह भी पढ़ेंःगिरिडीह: सड़क हादसे में तीन की मौत, एक ही सड़क ने 24 घंटे के अंदर ले ली 5 लोगों की बलि

देश-विदेश मिल रहा सहयोग
घायल विजय महतो के इलाज में सहयोग के लिए देश-विदेश में रहने वाले इलाके के प्रवासी मजदूरों ने दरियादिली दिखाई है. प्रवासी मजदूर अपनी मेहनत मजदूरी का कुछ हिस्सा विजय के इलाज में सहयोग के लिए भेज रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

डोर-टू-डोर मांगी जा रही मदद

हेल्प फॉर विजय की मुहिम चला रहे नीतीश ने बताया कि स्थानीय स्तर पर व्यवसायियों, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर आदि संस्थानों से भी सहयोग राशि की मांग की जा रही है. युवकों की ओर से बगोदर बाजार में भी अभियान चलाकर दुकानदारों से मदद मांगी जा रही है. उन्होंने कहा कि घायल विजय का इलाज रांची के आलम अस्पताल में चल रहा है. विजय के परिवार वाले इलाज में होने वाली खर्च वहन नहीं कर सकते हैं. इसलिए सोशल मीडिया और डोर-टू-डोर जाकर लोगों से मदद मांग रहे हैं.

22 सितंबर को हुआ था हादसा

22 सितंबर को हजारीबाग के डेमोटांड में सड़क दुर्घटना हुई थी. इस हादसे में माहुरी के रहने वाले युवक भोला महतो की मौत हो गई थी. वहीं, विजय महतो गंभीर रूप से घायल हो गए थे. विजय अपने मां- बाप के इकलौते बेटे हैं. हेल्प फॉर विजय की मुहिम में भारत गुप्ता उर्फ मुन्ना, नरेश पटेल, जितेंद्र कुमार, कपिल कुमार, नरेश पटेल आदि शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details