झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

एक ही समुदाय के दो पक्षों में पथराव, सुतली बम बरामद

गिरिडीह में पुराने विवाद को लेकर दो पक्षों में पथराव हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने हालात संभाला. पुलिस को मौके से सुतली बम भी मिला है.

By

Published : Jul 10, 2022, 10:28 PM IST

Stone pelting in giridih in same community two sides
गिरिडीह में पुराने विवाद में पथराव

गिरिडीह:पुराने विवाद को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्ष आपस में भिड़ गए. दोनों तरफ से पथराव होने लगा. बाद में मामले की सूचना पुलिस को मिली और सूचना पर पहुंची पुलिस ने हालात को संभाला. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-रांची हिंसा: होटल-लॉज में आकर छिपे थे उपद्रव के मास्टरमाइंड, गनी बैग में भरकर लाया गया था पत्थर

पुलिस के मुताबिक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नयाधौड़ा गांव में रविवार की शाम एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच पथराव हो गया. जिसमें एक ही परिवार के दो लोग चोटिल हो गए. दोनों के सिर पर चोट लगी है. बताया जा रहा है कि नयाधौड़ा मोहल्ला के मो. फिरोज के घर दूसरे गांव परातडीह के उसी समुदाय के दर्जन भर लोग आ धमके और पथराव करने लगे. पथराव देखकर नयाधौड़ा मुहल्ला के लोग जुटे और पथराव करनेवालों को खदेड़ा.

गिरिडीह में पुराने विवाद में पथराव
इस बीच मामले की सूचना पर मुफस्सिल पुलिस पहुंची और पूरी घटना की जानकारी ली. इस दौरान मौके से एक सुतली बम भी बरामद किया गया. सुतली बम बरामद करने के बाद पुलिस आरोपियों को खोजने भी निकली लेकिन सभी फरार मिले.यह था मामलाः पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नयाधौड़ा निवासी फिरोज और परातडीह के नवाब के बच्चों के बीच छह माह पूर्व मारपीट हो गई थी. इसके बाद से दोनों पक्षों में तनाव है. इसी कारण आए दिन दोनों पक्षों में विवाद होता रहता है. घटना के संबंध में फिरोज ने बताया कि छह माह पूर्व गांव में बच्चे-बच्चे के बीच मारपीट हुई थी. जिसमें कुछ लोग घायल भी हुए थे. इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर केस भी किया था. इसी विवाद के निपटारे के लिए दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा दबाव बनाया जा रहा है. शनिवार को जब उसके घर की महिलाएं बाजार के लिए निकलीं तो कुछ लोगों ने महिलाओं के साथ अभ्रद व्यवहार किया. फिर रविवार की शाम 25-30 की संख्या में आए लोगों ने अचानक पथराव करना शुरू कर दिया. इस मामले को लेकर महतोडीह पिकेट प्रभारी आरएन मुंडा ने बताया कि फिरोज के घर पर पथराव की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस मामले की छानबीन शुरू कर चुकी है. मामले की जानकारी वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दे दी गई है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details